दीवार के सहारे रखे थे लोहे के गेट

DEHRADUN:

कोतवाली नगर इलाके के चुक्खुमोहल्ले में एक बड़ा हादसा टल गया। चुक्खुमोहल्ले में रहने वाले चांद मोहम्मद के घर की दीवार गिरने से पास के आंगनबाड़ी में खेल रहे बच्चों समेत महिलाएं घायल हो गईं। घायलों को पुलिस की मदद से क्08 के जरिए अस्पताल लाया गया। घायलों को हल्की चोटें आई हैं।

करीब क्0.फ्0 बजे की है घटना

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली नगर थाने को रविवार को करीब क्0.फ्0 बजे के आसपास क्00 नंबर से सूचना मिली कि क्0फ् चुक्खुमोहल्ला में दीवार गिरने के कारण कुछ बच्चे, महिला घायल हो गए है। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौक पर पहुंची। पूछताछ में पता चला कि जो दीवार गिरी है, वह चांद मोहम्मद की है। जो फैब्रिक का काम करता है। चांद के घर के आंगन में सिंगल ईट की दीवार है, जिसके सहारे उसने गेट रखे हुए थे। बरसात में दीवार कच्ची हो जाने के कारण कमजोर हिस्से की तरफ गिर गयी। मकान के थोड़ा नीचे आंगनबाड़ी है, जहां कुछ बच्चे खेल रहे थे और महिलाएं काम कर रही थी। आंगनबाड़ी में खेल रहे बच्चों, महिला को चोटें आयी। जिन्हें क्08 के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया। घायलों के नाम गीत पुत्री सुरज सोनकर उम्र 8 वर्ष, अभिषेक पुत्र सूरज उम्र म् वर्ष , निर्मल देवी पत्‍‌नी स्व सुरेश उम्र ब्0 वर्ष हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार घायलों को सामान्य चोटें आई हैं। पुलिस ने बताया कि चांद को पुलिस थाने लेकर आई थी बाद में दोनों पक्षों में समझौता हो गया है।

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट लगातार करता रहा सचेत

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट लगातार ऐसे कई भवनों और जगहों को लेकर प्रमुखता से खबरों के जरिए प्रशासन और आम लोगों को सचेत करने का काम करता रहता है। जो जर्जर हालत में है। आपको बता दें कि ऐसे जर्जर भवनों की संख्या फ् दर्जन से ज्यादा है। गौर हो कि देहरादून भूकंप जोन भ् में शामिल है। वहीं नगर निगम की मानें तो फ्ब् ऐसे भवनों को चिह्नित किया जा चुका है, जो जीर्ण-शीर्ण स्थिति में हैं और कभी भी किसी बड़ी घटना को दावत दे सकते हैं। ऐसे में प्रशासन को चाहिए कि ऐसी छोटी-छोटी घटनाओं से सबक लें।

Posted By: Inextlive