आई एक्सक्लूसिव

-रेलवे बोर्ड ने लाखों यात्रियों की सुविधा को देखते हुए लिया फैसला

-आईआरसीटीसी व रेलवे खानपान स्टॉल में मिलेगी यह सुविधा

-ट्रेन में सफर के दौरान पेंट्रीकार वेंडर से भी यात्री ले सकते गुनगुना पानी

KANPUR : ट्रेन में अगर आप मासूम बच्चे के साथ सफर करने जा रहे हैं तो उसके खाने-पीने की फिक्र छोड़ दीजिए। रेलवे ने अपने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए जहां कुछ माह पहले ही ट्रेनों के पेंट्रीकार व स्टेशन के स्टॉल्स में बेबी फूड बेचने का आदेश दिया था। वहीं हाल ही में ठंड के मौसम को देखते हुए रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए बेबी फूड के साथ उसको बनाने के लिए गुनगुना पानी भी मुहैया कराने का आदेश दिया है। रेलवे बोर्ड ने साफ तौर पर आदेश दिया है कि बेबी फूड तैयार करने के लिए यात्री ट्रेनों की पेंट्रीकार व स्टेशन के आईआरसीटीसी व खानपान स्टॉल्स से गुनगुना पानी ले सकता है।

फीडबैक पर उठाया कदम

रेलवे ने बीते दिनों यात्रियों की सुविधा को देखते हुए स्टेशनों में बेबी फूड उपलब्ध कराने की सुविधा शुरू की थी, जिसका फीडबैक लेने के लिए रेलवे ने यात्रियों के बीच सर्वे किया था। सर्वे में सामने आया कि अधिकतर बेबी फूड गुनगुना पानी से बनता है, जिसके चलते यात्रियों को गुनगुना पानी के लिए भटकना पड़ता है, लेकिन अब यात्री को निर्धारित न्यूनतम चार्ज स्टॉल संचालक को देकर आसानी से मिल जाएगा।

-----------------

ठंड का मौसम देखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए यह आदेश जारी किया गया है। अधिकतर बेबी फूड को तैयार करने के लिए गुनगुना पानी चाहिए होता है।

-बिजय कुमार, सीपीआरओ एनसीआर

Posted By: Inextlive