RANCHI: युवती को शादी का झांसा देकर यौन संबंध बनाने के मामले में चुटिया पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ कोर्ट से वारंट ले लिया है। विक्टिम ने चुटिया थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। आरोपी सुमेश जायसवाल है, जो ठाकुरगांव का रहनेवाला है।

क्या है मामला

जानकारी के मुताबिक, रामगढ़ की रहनेवाली ख्फ् वर्षीया विक्टिम कल्पना (बदला हुआ नाम) वर्ष ख्0क्0 में रांची के गोस्सनर कॉलेज में पढ़ने आई थी। वह चुटिया के नायक मुहल्ले में किराए पर रह रही थी। इसी बीच दूर के रिश्तेदार ठाकुरगांव निवासी सुमेश जायसवाल से उसका संपर्क हुआ। सुमेश से उसकी दोस्ती हो गई और मिलना-जुलना होने लगा। इसके बाद सुमेश जायसवाल ने शादी का झांसा देकर किराए के मकान में उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने लगा। जब इस बात की जानकारी पीडि़ता कल्पना की मां को हुई तो उन्होंने उसे मिलने-जुलने से मना कर दिया। कहा कि जब शादी की बात होगी तभी सुमेश से मिलना-जुलना होगा। इसके बाद क्ख् अक्टूबर, ख्0क्म् को सुमेश से शादी की बात तय हुई। दहेज के रूप में सुमेश ने पांच लाख मांगे। पर, कल्पना की मां ने दो लाख ही देने की बात कही और दो लाख रुपए दे भी दिए। इसके बाद सुमेश ने पीडि़ता से मिलना-जुलना छोड़ दिया। जब सुमेश ने मिलना जुलना छोड़ा और शादी से मुकरा तब पीडि़ता ने चुटिया थाने में उसके खिलाफ यौन शोषण की प्राथमिकी दर्ज करवा दी।

आरोपी की अग्रिम जमानत खारिज

सुमेश ने प्राथमिकी के आधार पर अदालत में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन दिया था। आवेदन पर सुनवाई के बाद एनसी वर्मा की अदालत ने उसकी अग्रिम जमानत खारिज कर दी है।

क्वोट

पूरे मामले की छानबीन की जाएगी। पीडि़ता का क्म्ब् के तहत बयान दर्ज करवा लिया गया है। जल्द ही पुलिस उक्त गेस्ट हाउस और होटल में भी पहुंचेगी, जहां विक्टिम को लेकर आरोपी गया था।

-नगीना राय, सब-इंस्पेक्टर, चुटिया थाना

Posted By: Inextlive