नहीं देखा होगा ऐसा रन आउट चौका समझ बल्लेबाज ने छोड़ी क्रीज और गंवा बैठा विकेट

2018-10-18T18:47:09Z

क्रिकेट जगत में काफी अजबगजब तरीके से बल्लेबाज आउट हुए। मगर ऐसा रनआउट कभी नहीं देखा होगा जो पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में हुआ। जब एक पाक बल्लेबाज ने चौका समझ क्रीज छोड़ी और हो गया रन आउट।

कानपुर। कहते हैं क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल हैं। यहां कब-क्या हो जाए कोई नहीं जानता। ऐसा ही अजीबोगरीब नजारा गुरुवार को पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच में देखने को मिला। जहां पाक बल्लेबाज अजहर अली बेहद हास्यास्पद तरीके से रन आउट हुए। अजहर को इस तरह रनआउट होता देख किसी को विश्वास नहीं हो रहा। दरअसल अजहर 64 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पीटर सिडल की गेंद पर गली में एक शॉट मारा और गेंद अजहर के बैट का बाहरी किनारा लेकर बाउंड्री लाइन की तरफ बढ़ी।
बल्लेबाज देखता रह गया
अजहर के बल्ले से गेंद इतनी तेज निकली की उन्हें लगा यह सीमा-रेखा पार कर जाएगी। क्योंकि उस वक्त बाउंड्री लाइन पर कोई फील्डर भी नहीं लगा था। मगर गेंद बाउंड्री पार करती उससे पहले ही रुक गई, अजहर को इस बात की जानकारी नहीं हुई क्योंकि वह गेंद देखने के बजाए क्रीज छोड़ अपने साथी बल्लेबाज से डिस्कशन करने लगे। उधर मिचेल स्टॉर्क तेजी से बाल की तरफ गए और वहां से सीधा थ्रो कीपर को फेंका। चूंकि अजहर बीच पिच पर खड़े थे ऐसे में कीपर ने विकेट की गिल्लियां उड़ा दीं और अजहर रन आउट हो गए।

Pakistan cricket at their very best! The two batsmen are chatting in the middle of the pitch, without realising that the ball hadn't reached the boundary 😲
Azhar Ali is run out for 64! #PAKvAUS pic.twitter.com/Ti5lwEnWUy

— Deepak Raj Verma (@iconicdeepak) October 18, 2018

सोशल मीडिया पर बना मजाक
क्रिकेट इतिहास का यह अनोखा रनआउट देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हर कोई अजहर की इस बेवकूफी का मजाक उड़ा रहा। किसी को यकीन नहीं हो रहा कि इंटरनेशनल लेवल का कोई खिलाड़ी इस तरह की बचकानी हरकत भी कर सकता है। खैर पाक बल्लेबाज से गलती तो हो गई मगर उनकी यह गलती टीम पर भारी न पड़े, यह देखना होगा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट में पाक ने मजबूत पकड़ बना रखी है।
नहीं देखा होगा ऐसा वनडे मैच, जहां एक टीम ने बनाए 596 रन तो दूसरी 25 रन पर ढेर
कौन है ये पाकिस्तानी गेंदबाज, जिसने 137 साल में सबसे अच्छी बॉलिंग की

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.