RANCHI : 28 दिसंबर की सुबह 10 बजे से तीन दिनों तक राजधानी के कई इलाकों में पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। रुक्का डैम व बूटी पंपिंग स्टेशन से पानी सप्लाई नहीं होने से घरों के नलों से पानी नहीं गिरेगा। पीने के पानी के लिए लोगों को दूसरे श्रोतों पर निर्भर रहना होगा। हालांकि, 29 और 30 दिसंबर को आंशिक तौर पर पेयजल की आपूर्ति की जाएगी, पर यह इस बात पर निर्भर करेगा कि रुक्का प्लांट की मरम्मत का काम किस हद तक पूरा हुआ है। लेकिन, 31 दिसंबर से पानी की आपूर्ति सामान्य हो जाएगी।

इसलिए बंद रहेगी सप्लाई

रुक्का वाटर प्लांट के राइजिंग लाइन के तीनों वॉल्व खराब हो चुके हैं। इस कारण पाइप लाइन के बैक प्रेशर से इस प्लांट के पंप सही से काम नहीं कर रहे हैं। ऐसे में यहां से पानी की नियमित आपूर्ति में दिक्कतें हो रही है। ऐसे में इन तीनों वॉल्व को बदलने का काम शुरु किया जा रहा है। इस कारण 28 से 30 दिसंबर तक इस पावर प्लांट से पानी की सप्लाई रोकी जाएगी।

दिशा की बैठक में कई मुद्दों पर मंथन

सांसद रामटहल चौधरी ने अधिकारियों को इस वित्तीय वर्ष में ली गई योजनाओं और लंबित योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराने को कहा है। शनिवार को आरटीसी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में हुई जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति (दिशा ) की बैठक में उन्होंने डीएसई को कांके स्थित सर्वोदय विद्यालय का इंस्पेक्शन कर बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा। सांसद ने अधिकारियों से प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों की सूची जन प्रतिनिधियों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने सिविल सर्जन को स्वास्थ्य उपकेंद्रों में डॉक्टर एवं नर्स की ड्यूटी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस मौके पर विधायक डॉ जीतू चरण राम, रामकुमार पाहन, मेयर आशा लकड़ा, डीसी मनोज कुमार और डीडीसी वीरेंद्र कुमार सिंह सहित सभी प्रखंडों के प्रमुख और मुखिया मौजूद थे।

Posted By: Inextlive