JAMSHEDPUR: मानगो की पुरानी जलापूर्ति योजना से वाटर सप्लाई नहीं होने से हजारों घरों को पानी नहीं मिल रहा है। इससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है। दरअसल, मानगो की पुरानी जलापूर्ति योजना का मोटर जल गया है, पंप खराब हो गया है। इस वजह से इस योजना ने पानी देना बंद कर दिया है। पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की यांत्रिक शाखा के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने डीसी अमित कुमार को लेटर लिख कर मोटर और पंप दुरुस्त कराने के लिए आठ लाख सात हजार रुपए की मांग की है।

फूटी कौड़ी भी नहीं

इस योजना का मोटर और पंप को ठीक करने में चार लाख 55 हजार रुपये और विशेष मरम्मत करने में तीन लाश 52 हजार रुपये खर्च होंगे। मानगो की पुरानी जलापूर्ति योजना से कुंवर बस्ती, मुंशी मुहल्ला, पोस्ट आफिस रोड, डिमना का बड़ा इलाका आदि मुहल्लों में जलापूर्ति होती है। इस जलापूर्ति योजना से 12 (एमजीडी) यानि 12 मिलियन गैलन रोज पानी की आपूर्ति होती है। लेकिन, मोटर जलने और पंप खराब होने से आपूर्ति ठप है। एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने डीसी को बताया है कि पेयजल एवं स्वच्छता विभाग ने इस जलापूर्ति योजना को चलाने के लिए 2015 से अब तक फूटी कौड़ी नहीं दी है। इसलिए विभाग किसी तरह बड़ी मुश्किल से इस योजना को चला रहे हैं।

MNAC नहीं दे रही पैसे

एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने लेटर लिखकर को बताया है कि मानगो की इस पुरानी जलापूर्ति योजना का मोटर और पंप ठीक करने के लिए मानगो अक्षेस के विशेष अधिकारी से रकम की मांग की गई थी। लेकिन, मानगो अक्षेस ने अब तक पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की यांत्रिक शाखा को कोई रकम उपलब्ध नहीं कराई है।

इन इलाकों को मिलता है पानी

मानगो की पुरानी जलापूर्ति योजना से कुंवर बस्ती, मुंशी मुहल्ला, पोस्ट आफिस रोड, डिमना का बड़ा इलाका आदि मुहल्लों में वाटर सप्लाई होती है।

Posted By: Inextlive