- लॉयर्स कॉलोनी टंकी का वॉल्व खराब होने से जलापूर्ति बाधित

- दयालबाग का इलाका सबसे ज्यादा प्रभावित

आगरा। ताजनगरी में कड़ाके की सर्दी के बीच लोगों को पेयजल संकट के लिए जूझना पड़ रहा है। लॉयर्स कॉलोनी स्थित पानी की टंकी का वॉल्व खराब होने से सिटी के कई इलाकों की पेयजल आपूर्ति बाधित रही। इसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ा। बता दें कि गुरु के ताल के पास मेन राइजिंग के लीकेज होने से एक तो प्रेशर पहले से ही लो है, इसके चलते पे्रशर बहुत ही कम आ रहा है। ऊंचे स्थानों पर तो पानी पहुंच ही नहीं पा रहा है। वहीं दूसरी ओर निर्भय नगर पानी की टंकी का वॉल्व खराब होने से आपूर्ति बाधित रही।

इन स्थानों पर आपूर्ति रही बाधित

लॉयर्स कॉलोनी और निर्भय नगर की टंकी का वॉल्व खराब होने से कई इलाकों में दो दिन से आपूर्ति बाधित रही। इसमें लॉयर्स कॉलोनी, निर्भय नगर, पंजाबी बाग, दयालबाग, नगला पदी, विद्यानगर, ककरैठा, आदि क्षेत्र शामिल हैं।

आज से शुरू हो पाएगी जलापूर्ति सुचारू

शनिवार दोपहर चार बजे तक टंकी का वॉल्व जलकल की टीम द्वारा सही करने का दावा किया गया। इस बारे में जलकल के महाप्रबंधक आरएस यादव ने बताया कि रविवार से जलापूर्ति सुचारू कर दी जाएगी। रात में टंकी को फुल कर दिया जाएगा। सुबह से पानी मिलने लगेगा। जलकल विभाग के अधिकारियों ने डायरेक्ट जलापूर्ति करनी चाही, लेकिन ये संभव नहीं हो सकी।

मेन राइजिंग लाइन के दुरुस्तीकरण के लिए मैटेरियल आना शुरू

गुरु के ताल के पास आरओबी के नीचे मेन राइजिंग की लीकेज को दुरुस्त करने के लिए शनिवार को मैटेरियल उतरना शुरू हो गया। आरओबी के नीचे पाइप कटिंग कर राइजिंग के अनुरूप फिटिंग के लिए तैयार किया जा रहा है।

पीएम के दौरे के बाद शुरू होगा लीकेज की मरम्मत का काम

गुरु के ताल के पास आरओबी के नीचे 1600 एमएम की लीकेज मेन राइजिंग की मरम्मत का काम पीएम नरेन्द्र मोदी के दौरे के बाद शुरू होगा। पहले ये काम सीएम के दौरे के बाद पांच जनवरी को शुरू करना था। इस बारे में जीएम जलकल ने बताया कि अब इसको पीएम दौरे के बाद ही शुरु किया जाएगा। बता दें कि जलकल के पास जो टैंकर हैं, वे पीएम रैली में लगा दिए गए हैं, ऐसे में मरम्मत का काम शुरू हुआ तो आपूर्ति बाधित होगी। जब आपूर्ति बाधित होगी तो टैंकरों से जलापूर्ति नहीं की जा सकेगी। इसलिए पीएम दौरे के बाद मरम्मत का काम शुरू किया जाएगा।

जीवनी की मंडी वाटर व‌र्क्स प्लांट:

- 03 प्लांटों की संख्या

- 45 एमएलडी

-90 एमएलडी

- 90 एमएमडी

-225 एमएलडी कुल आपूर्ति

सिकंदरा प्लांट

288 कुल एमएलडी के दो प्लांट

144 एमएलडी पेयजल की आपूर्ति हो रही है

- एक प्लांट तैयार किया जा रहा है।

- 100-120 एमएलडी पानी की आपूर्ति

Posted By: Inextlive