ये तो बिना पानी के मार डालेंगे

2014-06-07T07:00:37Z

- भीषण गर्मी में लोगों पर भारी पड़ रही जसरा जलनिगम की लापरवाही

- समुचित रूप से जलापूर्ति न होने से पेयजल के लिए जूझ रहे लोग

BARA (6 June, JNN):

जसरा जलनिगम के कर्मचारी लगता है इस भीषण गर्मी में लोगों को बिना पानी के मार डालेंगे। जल निगम के कर्मचारियों की मनमानी के चलते समुचित रूप से जलापूर्ति ही नहीं की जा रही है। जबकि एरिया में सुबह शाम विद्युत आपूर्ति बराबर बनी रहती है। जलापूर्ति न होने के कारण लोगों को पीने के पानी के लिए भटकना पड़ रहा है।

बिजली रहती है फिर भी पानी नहीं आता

बताया जाता है कि इन दिनों जसरा जल निगम द्वारा समय पर समुचित रूप से जलापूर्ति नहीं की जा रही है। सुबह एवं शाम बिजली रहने के बावजूद नलकूप नहीं चलते। इससे जसरा कस्बा सहित अमरेहा, बुदांवा, गौहनिया, दौना, चितौरी, भीटा, सेंधुआर, कंजासा सहित दर्जनों गांवों के लोगों को बूंद बूंद पानी के लिए इस भीषण गर्मी में भटकना पड़ रहा है।

गायब रहते हैं नलकूप आपरेटर

सूत्रों के अनुसार जब बिजली रहती है तब नलकूप आपरेटर गायब रहते है। जिससे नलकूप नहीं चल पाते हैं। जब बिजली कट जाती है तो वे ड्यूटी पर हाजिर हो जाते हैं। लोगों का तो यहां तक कहना है कि कतिपय आपरेटर ड्यूटी के समय शराब के नशे में धुत होकर सो जाते हैं। जिससे लोगों को नलकूप न चलने के कारण पेयजल संकट से जूझना पड़ता है। लोगों का आरोप है कि नलकूप द्वारा भोर ब् बजे के करीब आपूर्ति की जाती है जब लोग सो रहे होते हैं तो ऐसे में लोग पानी नहीं भर पाते। लोगों का कहना है जिनके पास बड़ी बड़ी पम्प व मोटर है वह सारा पानी खींच लेते हैं जबकि जिनके पास मोटर व टुल्लू नहीं है उन्हें पानी के लिए भटकना पड़ रहा है।

क्षेत्रीय लोगों ने जल निगम के अधिकारियों से सही समय पर समुचित रूप से जलापूर्ति कराने की मांग की है। समस्या का निदान न होने पर ग्रामीणों ने आंदोलन की धमकी दी है।

सात वर्ष से बन्द है राजकीय नलकूप

विकास खण्ड प्रतापपुर के लोहिया समग्र गांव आराखुर्द में लगा राजकीय नलकूप फ्फ्फ् एच बोर का पाइप खराब होने के चलते सात वर्षो से बंद चल रहा है। इससे किसानों को अपने खेतों में बोई गई फसलों की सिंचाई करने में घोर असुविधा का सामना करना पड़ता है। इस सम्बन्ध में क्षेत्रीय किसानों ने दर्जनों बार सिंचाई विभाग तथा स्थानीय जनप्रतिनिधियों से शिकायत की लेकिन आज तक सरकारी नलकूप के बोर के पाइप में आई खराबी को दूर नहीं किया जा सका।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.