- बोरिंग की एक नेता ने मेयर से की शिकायत, पुलिस ने बंद कराया काम

- विधायक ने भरवाया नगर निगम का परमिशन फॉर्म

RANCHI: जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के वार्ड ब्ब् में लोगों को पीने के लिए पानी नहीं मिल रहा है। आलम यहन् है कि क्षेत्र के लोग भारवाहक से पानी खरीद रहे हैं। उस एरिया में पांच सौ ऐसे परिवार हैं, जो पानी की समस्याओं से जूझ रहे हैं।

चंदा से करवा रहे थे बोरिंग, पुलिस ने थाने में डाला

समस्या से निजात पाने के लिए कई लोगों ने वहां पहले भी बिना परमिशन की बोरिंग करवाई है। मंगलवार की रात में वार्ड ब्ब् के समीप कुछ लोग बोरिंग करवा रहे थे। इसकी शिकायत एक स्थानीय नेता ने मेयर आशा लकड़ा से कर दी। आशा लकड़ा ने इस संबंध में जगन्नाथपुर थाना पुलिस को सूचित किया और फिर बोरिंग कर रहे लोगों को थाने में डलवा दिया। रात भर लोग थाने में रहे। सुबह में वार्ड पार्षद उर्मिला देवी समेत कई लोग बोरिंग रोकने और थाने में लोगों को बंद करने के मामले को लेकर हटिया विधायक नवीन जायसवाल के पास पहुंचे। नवीन जायसवाल ने उनलोगों को नगर निगम से परमिशन फार्म फिलअप करने के लिए कहा। लोग नगर निगम गए और वहां से परमिशन फार्म लेकर आए। परमिशन फार्म के आधार पर पुलिस ने पकड़े लोगों को छोड़ दिया।

क्या कहते हैं लोग

क्षेत्र में पानी का बड़ा संकट है। पानी सप्लाई कब आएगी इसकी कोई गारंटी नहंीं है। गारंटी नहंीं होने पर लोग रात भर इस आस में जाग जाते हैं कि कहीं पानी आकर चला गया, तो क्या होगा।

मधु रॉय

पानी नहीं होने के कारण कोई भी व्यक्ति टाइम से न स्कूल जा पाता है और न ही ऑफिस। ऐसे में समय पर खाना भी नहीं पक पा रहा है।

-पूनम सिंह

नियमित पानी आपूर्ति नहीं होने से कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में क्या करें, पानी की समस्या दूर करने के लिए ही लोग बोरिंग पर आश्रित हैं।

तुलसीदास राम

एक तो नगर निगम द्वारा पानी नहीं दिया जा रहा। वहीं, लोग चंदा कर बोरिंग करवा रहे हैं तो उन्हें बोरिंग करने भी नहीं दिया जा रहा है। बोरिंग कर रहे लोगों को थाने में बैठा दिया गया।

-देवाशीष

कहती हैं पार्षद

इस एरिया में पानी की भारी किल्लत है। लोग भारवाहक से पैसे देकर पानी खरीद रहे हैं। कई बार निगम को टैंकर से पानी आपूर्ति करने के लिए कहा भी गया, लेकिन आपूर्ति नहीं की गई।

-उर्मिला देवी, पार्षद, वार्ड ब्ब्

Posted By: Inextlive