क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: राजधानी में पानी की सप्लाई पर ग्रहण लग गया है. वहीं कई मोहल्लों में पानी की सप्लाई भी बंद हो गई है. स्थिति यह है कि पानी के लिए वार्डो में हाहाकर मच गया है. पानी के टैंकर से भी लोगों की प्यास नहीं बुझ पा रही है. इसे लेकर वार्ड पार्षद भी परेशान हैं. ऐसे में पार्षद अब खुद से अपने वार्डो के हालात बयां कर रहे हैं ताकि सिटी की सरकार पानी की समस्या को दूर करे.

एक तरफ बर्बादी, दूसरी ओर संकट

पार्षदों ने बताया कि कई इलाकों में सप्लाई आती ही नहीं है तो कहीं बोरिंग में मोटर ही नहीं लगाया गया. कहीं पाइपलाइन महीनों से फटी है जिससे कि लगातार पानी की बर्बादी हो रही है. वहीं दूसरी ओर लोगों को बूंद-बूंद पानी के लिए दौड़ लगानी पड़ रही है.

.....

पार्षदों ने बताए वार्ड के हालात

बोरिंग से भी जरूरत पूरी नहीं

बेलदार मोहल्ला, मिस्त्री मोहल्ला, कुम्हार टोली, अमरावती कॉलोनी, पंचवटी, हाथी खाना मोहल्ला, लाइन मोहल्ला में पानी की काफी दिक्कत है. इन मोहल्लों में पानी आता ही नहीं है. बोरिंग से भी पानी की जरूरत पूरी नहीं हो पाती है.

नसीम गद्दी, वार्ड 45

महीने भर से फटी पाइपलाइन, बह रहा पानी

तीन महीना से पारसटोली पानी टंकी के पीछे पानी की पाइपलाइन फटी हुई है. रोड में पानी भी लगातार बह रहा है. इसे लेकर 25 बार कंप्लेन की जा चुकी है. लेकिन आजतक इसे ठीक नहीं किया जा सका है. अब पानी के लिए किसके पास गुहार लगाई जाए.

फिरोज आलम, वार्ड-44

बोरिंग हुआ पर नहीं लगा मोटर

वार्ड में कुछ स्लम एरिया है, जहां पानी की समस्या है. टैंकर से पानी पूरा नहीं हो पाता. एक डीप बोरिंग कराया गया था. लेकिन एक महीने बाद भी उसमें न तो मोटर लगा और न ही पानी की टंकी. कडरू पुल टोली में मेन पाइप फटी है और हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है.

विजय लक्ष्मी सोनी, वार्ड-24

रेगुलर नहीं आता सप्लाई पानी

हमारे वार्ड में पाइपलाइन तो बिछी है लेकिन सप्लाई पानी रेगुलर नहीं आता. नतीजन, लोगों को पानी के लिए परेशानी झेलनी पड़ रही है. इसमें ग्वाला टोली, जीटी रोड, मदरसा गली, सेंट्रल स्ट्रीट शामिल हैं. इन इलाकों में तो लोग सुबह से ही पानी ढूंढने निकल पड़ते हैं.

डॉ. साजदा खातून, वार्ड-23

सप्लाई आती नहीं, बोरिंग ही सहारा

महात्मा गांधी रोड में गुरुद्वारा के पास मोहल्ला, फतेउल्ला रोड, नाजिर खान लेन, न्यू गार्डन सिरमटोली, गोस्सनर कंपाउंड, बलदेव सहाय लेन, नाजिर अली लेन में सप्लाई नहीं आती. इन इलाकों में लोगों को काफी दिक्कत होती है. वार्ड में जो बोरिंग है उसी का सहारा है. लेकिन, जरूरत पूरी नहीं हो पाती.

जेरमिन टोप्पो, वार्ड-15

Posted By: Prabhat Gopal Jha