जनरल मैनेजर निधि यादव को सौंपी गई मामले की जांच

रुड़की डिपो में तेल भरवाकर गई कई बसें हो गई थी रास्ते में खराब

देहरादून: रोडवेज बसों में पानी मिला डीजल डालने की शिकायत की जांच जनरल मैनेजर प्रशासन निधि यादव को सौंपी गई है। रोडवेज प्रबंध निदेशक रणवीर सिंह चौहान ने बताया कि मामला गंभीर है और प्रकरण में दोषी अधिकारियों व कर्मचारियों के विरुद्ध सख्त कदम उठाए जाएंगे। दूसरी तरफ, रुड़की डिपो के अधिकारियों की मानें तो बारिश में जलभराव के चलते पेट्रोल पंप के टैंक में पानी भर गया था। टैंक का पानी निकालने के लिए इंडियन ऑयल की टीम बुलाई गई है। जांच के लिए मंडे को जनरल मैनेजर निधि यादव को भी रुड़की जाने के आदेश दिए गए हैं।

आधा दर्जन बसें हुई खराब

एक रोज पहले रोडवेज के रुड़की डिपो में लगे पेट्रोल पंप से डीजल भरवाकर गई अल्मोड़ा, रुद्रपुर, हलद्वानी, ऋषिकेश और रुड़की डिपो की बसें रास्ते में खराब हो गई थी। इन्हें क्रेन के जरिए वर्कशाप भेजा गया। बसों के डीजल टैंक में 25-30 लीटर पानी भरा मिला। एक साथ इतनी बसों में खराबी आने और अपने पंप से पानी मिला डीजल बसों में भरे जाने को लेकर रुड़की डिपो के अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

बारिश को बता रहे वजह

डिपो के अधिकारियों ने आशंका जताई कि फ्राइडे रात को हुई भारी बारिश के चलते रोडवेज परिसर में जल भराव होने से पेट्रोल पंप के अंडर ग्राउंड टैंक में संभवत: पानी भर गया था। रुड़की डिपो के एसएसआई विवेक कपूर ने बताया कि मामले में रोडवेज मुख्यालय को रिपोर्ट भेज दी गई है। आईओसी से संपर्क साधा गया है। आईओसी की टीम शीघ्र ही रोडवेज डिपो में पहुंचकर भूमिगत टैंक की जांच करेगी। टैंक में पानी मिला तो टीम के जरिए उसकी सफाई कराई जाएगी।

पंप से डीजल भरने पर रोक

मैनेजिंग डायरेक्टर रणवीर सिंह ने जांच पूरी होने तक रुड़की डिपो के पंप से बसों को डीजल न देने के आदेश दिए हैं। रुड़की डिपो से केवल रुड़की की ही नहीं बल्कि देहरादून से दिल्ली जाने वाली डीलक्स व अन्य डिपो से आने वाली बसों में भी डीजल भरा जाता है। दून से दिल्ली जाने वाली बसों को अब देहरादून के पंप से ही डीजल भराकर भेजा जाएगा।

Posted By: Inextlive