उफान पर नदियां घर गिरने व डूबने से 11 मरे

2019-07-13T06:00:14Z

PATNA : लगातार हो रही बारिश से बिहार से होकर बहने वाली नदियों में पानी बढ़ गया है। प्रदेश के निचले इलाके और दियारा क्षेत्र के गांव नदियों का जल स्तर बढ़ने से पानी से घिरने लगे हैं। राज्य में डूबने और घर गिरने से शुक्रवार को 11 लोगों की मौत हो गई। एहतियाती उपाय बरतते हुए प्रशासन ने कुछ इलाकों में नाव परिचालन और मछली पकड़ने पर रोक लगा दी है।

कोसी-सीमांचल की नदियों का जलस्तर बढ़ने लगा

इस क्षेत्र में कई गांवों का जिला व प्रखंड मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। अररिया में दो और किशनगंज-सुपौल में एक-एक व्यक्ति की डूबकर मौत हो गई। पूर्णिया के वैसा प्रखंड के कई इलाके कनकई नदी के पानी से घिर गए हैं। सुपौल में कोसी नदी के जलस्तर में उछाल आया है। पिपरा थाना क्षेत्र में दस वर्षीया बच्ची की नदी में डूबकर मौत हो गई। अररिया में बकरा, कनकई और परमान में आई उफान के कारण दर्जनों गांवों में बाढ़ का पानी फैल गया है। रेन कट के कारण सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर रेलखंड के परमजीवर-ताराजीवर के पास ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया है।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.