RANCHI : 96 घंटे गुजर चुके हैं, लेकिन अरगोड़ा चौक के पास स्थित वसुंधरा इन्क्लेव के पास रहने वालों को जल-जमाव से निजात नहीं मिला है। उनकी घरों में अभी भी बारिश का पानी जमा है। यहां लोगों का दिन-रात पानी निकालने में ही गुजर जा रहा है। उन्हें डर इस बात का भी है कि अगर फिर तेज बारिश हुई तो फिर उनका घर-मुहल्ला तालाब बन जाएगा। इतना ही नहीं, बारिश की डर से यहां के कई परिवार भी अपने घर को छोड़कर रिश्तेदारों के यहां शरण लिए

सीएम ने लगाई थी फटकार

अरगोड़ा रोड के आसपास जल जमाव की जानकारी मिलने के बाद सीएम रघुवर दास ने अफसरों को जमकर फटकार लगाई थी। उन्होंने अविलंब इलाके सा पानी निकासी की व्यवस्था करने को कहा था। सीएम की फटकार के बाद रांची नगर निगम की टीम ने रातों-रात टेंपररी नाली का निर्माण करा दिया। इसके अलावा सीवरेज टैंकर की मदद से पानी निकालने की कवायद घंटों चली। ऐसे में अरगोड़ा रोड को जल जमाव से निजात तो मिल गई, लेकिन घरों में घुसा पानी अभी भी लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है।

टैंकर की पानी से रोड की धुलाई

जल जमाव को लेकर अरगोड़ा रोड में गंदगी का आलम था। ऐसे में शुक्रवार को टैंकर से पानी लाकर रोड की साफ-सफाई की गई। रोड पर जमी मिट्टी को हटाया गया। इसके अलावा यहां से गंदगी को हटाने के लिए नगर निगम से बड़ी संख्या में सफाई कर्मी लगाए गए थे, लेकिन घरों में जमा पानी को निकालने के लिए नगर निगम की ओर से कोई विशेष पहल नहीं की जा रही है।

Posted By: Inextlive