- नाले में तब्दील हो गया है महराजगंज चौराहा, पैदल और बाइक से निकलना हुआ मुश्किल

SARHARI: चरगांवा ब्लॉक का महराजगंज चौराहा इन दिनों नाले में तब्दिल हो गया है। चौराहे से पानी निकासी के लिए बनी नालियों के पट जाने के कारण थोड़ी सी भी बारिश होने से चौराहे पानी लग जाता है। पानी निकल न पाने के कारण सड़क तो टूट कर गड्ढा बन ही गई है। चौराहे से गाडि़यों के आने जाने से कीचड़ हो गया है। जिसकी वजह से पैदल और बाइक सवारों का चौराहे से निकलना मुश्किल हो गया है।

इन गांवों के लोग परेशान

बालापर, सियारामपुर, रामपुर, गोपालपुर, सरहरी, मंगलपुर, टिकरिया, मलंगस्थान, भम्भोर, बिस्तौली, कोइलहिया, जमुनारा आदि गांवों के लोग का महराजगंज चौराहे पर आना जाना लगा रहता हे। चौराहे पर पानी और गंदगी हो जाने से लोगों का बाजार करना मुश्किल हो गया है। इससे चौराहे पर के दुकानदारों को भी काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। दुकानदारों का कहना है कि पानी लगने के कारण उनकी दुकानदारी आधी हो गई है। इन दिनों खर्च निकलना भी मुश्किल हो गया है।

मच्छरों का प्रकोप बढ़ा

चौराहे पर जबरदस्त जलजमाव और कीचड़ होने के कारण मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है। जिससे दुकानदारों और आसपास रहने वाले लोगों को संक्रामक रोग मलेरिया इंसेफेलाइटिस आदि होने का डर सता रहा है। लोग मच्छरों से बचने के चाहे जो भी उपाय कर रहे हैं सब नाकाफी साबित हो रहे हैं।

बच्चों का स्कूल जाना हुआ मुश्किल

महराजगंज चौराहे पर जलजमाव और कीचड़ होने के कारण स्कूल जाने वाले बच्चों को काफी परेशान का सामना करना पड़ रहा है। आस पास के कई बच्चों के परिजन तो इसकी वजह से अपने बच्चों को स्कूल भेज ही नहीं रहे हैं।

मैंने नाले को चौड़ा करने का प्रस्ताव भेज दिया हैं। जल्द आदेश मिलते ही काम शुरू करा दूंगा।

महेंद्रयादव, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि महराजगंज

Posted By: Inextlive