JAMSHEDPUR: रविवार को रात भर बिजली गुल रहने की वजह से शहर के नन कंपनी इलाकों में सुबह से ही पानी के लिए परेशानी हुई. बिजली नहीं होने से मानगो, जुगसलाई और मोहरदा जलापूर्ति योजनाओं की टंकियां नहीं भर पाई इस वजह से दिन भर जलापूर्ति नहीं हुई. कई इलाकों में नगर निकायों के टैंकर से लोगों ने पानी भरा. आंधी की वजह से रविवार की रात भर शहर में बिजली नहीं थी. इस वजह से जलापूर्ति योजनाओं की टंकियां नहीं भर पाई. इसके चलते सुबह पानी की आपूर्ति नहीं हुई. गौरतलब हो कि 47 मिलियन लीटर क्षमता वाले मानगो जलापूर्ति प्लांट को भरने के लिए 22 घंटे लगातार बिजली चाहिए. कुछ इलाकों में मानगो नगर निगम की तरफ से टैंकर भेजा गया तो वहां लोगों ने लाइन लगा कर पानी भरा. टैंकर, डिमना रोड, मून सिटी आदि इलाकों में पहुंचा.

इन इलाकों में परेशानी

मानगो के ओल्ड पुरुलिया रोड, जाकिर नगर, चेपा पुल, मुस्तफा खेती, बारी कॉलोनी, बागानशाही, आजाद बस्ती, गांधी मैदान, चूनाशाह कॉलोनी, उलीडीह, बिरसा रोड, पंजाबी लाइन, शंकोसाई, झारखंड बस्ती, कुमरुम बस्ती आदि इलाकों में लोग बाल्टी लेकर पानी की तलाश में भटकते रहे. यही हालात, जुगसलाई, बिरसानगर, मोहरदा आदि इलाके में रहे.

खूब की कमाई

मानगो में पानी का हाहाकार होने पर इसे बेचने वालों ने खूब कमाई की. रोज 70 रुपये प्रति गैलन बिकने वाला पानी सोमवार को 100 रुपये प्रति गैलन बिका.

टैंकर आया तब मना सरहुल

मानगो के उलीडीह में झंडा सिंह चौक के पास सरहुल मनाने के लिए लोग जमा थे. लेकिन, पानी नहीं आने से लोगों में नाराजगी थी. इसकी सूचना मानगो नगर निगम को दी गई. तब पानी का टैंकर वहां पहुंचा और इसके बाद लोगों ने जोश-खरोश के साथ सरहुल मनाया.

शाम छह बजे से शुरू हुई वाटर सप्लाई

सुबह बिजली आने पर मानगो जलापूर्ति योजना की टंकियां भरनी शुरू हुई. शाम छह बजे से बारी-बारी जलापूर्ति हुई. शाम सात बजे तक शंकोसाई, एमजीएम इलाका, गांधी मैदान, आजाद बस्ती, ओल्ड पुरूलिया रोड आदि इलाके में जलापूर्ति हुई थी. रात 11 बजे तक पूरी मानगो में जलापूर्ति कर दी गई थी.

Posted By: Kishor Kumar