JAMSHEDPUR: मानगो नेशनल हाईवे 33 में खोदाई के दौरान पाइप लाइन टूटने से सोमवार को चौथे दिन भी पानी की बूंद नहीं पहुंच सकी। पाइप लाइन टूटने से छह बस्तियों के कुल 4000 परिवार प्रभावित हैं। सोमवार को भी नगर निगम के टैंकर के माध्यम से इन इलाकों में पानी की सप्लाई की गई। हालांकि पेयजल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा दो-दो जेसीबी लगाकर युद्ध स्तर से काम शुरू कर दिया गया है। हालांकि सोमवार को मानगो नगर निगम की ओर से टैंकरों के माध्यम से एमजीएम के पास हिलव्यू कॉलोनी, आनंद विहार कॉलोनी, डिमना चौक के पास जलापूर्ति की गयी।

आज दुरुस्त होगा पाइपलाइन

पेयजल स्वच्छता विभाग के सहायक अभियंता सुरेंद्र सिंह ने बताया कि मंगलवार तक पाइप लाइन को दुरूस्त कर दिया जाएगा और बुधवार 8 जनवरी से आम जनता के बीच पानी की आपूर्ति कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि 16 पाइप लाइन में से सोमवार को 13 पाइपलाइन को दुरूस्त कर दिया गया है। हालांकि जयपाल कॉलोनी, साधु कॉलोनी में पानी की सबसे अधिक किल्लत हो रही है। बड़े लोग लोग खरीदकर पीने का पानी मंगवा रहे, लेकिन गरीब लोग इधर-उधर मांगकर या चापाकल से पानी ढोकर अपनी जरुरत को पूरी कर रहे।

धंस गई थी पाइप लाइन

बता दें कि राष्ट्रीय राजमार्ग 33 के किनारे बन रहे नाले में बीते शुक्रवार को मानगो जलापूर्ति की पाइप लाइन करीब 200 मीटर धंस गयी थी, जिसके कारण आधा दर्जन बस्तियों के 4000 घरों में जलापूर्ति ठप्प है। पाइप लाइन को दुरूस्त कराने में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के सहायक अभियंता सुरेंद्र सिंह, कनीय अभियंता संजीत कुमार, सर्किल इंस्पेक्टर मैनेजर सिंह जुटे हुए हैं। पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने से खडि़या बस्ती, डिमना चौक, ट्रांसपोर्ट नगर, साधु कॉलोनी, हीलव्यू कॉलोनी, गोकुलनगर, एमजीएम मेडिकल कॉलेज आदि इलाके में जलापूर्ति बाधित रही।

Posted By: Inextlive