- वार्ड नंबर 66 के सूरजकुंड एरिया के ब्लॉक नंबर ए में नहीं आ रहा है सप्लाई का पानी

- पिछले एक महीने से पानी न आने से मोहल्ले के लोगों की दिनचर्या हुई प्रभावित

GORAKHPUR: सर शिकायत करके थक चुके हैं। पिछले एक महीने से मोहल्ले में पानी नहीं आ रहा है। आखिरकार कितनी बार हम सब शिकायत करेंगे। यह कहना है सूरजकुंड वार्ड नंबर 66 ब्लाक-ए में रहने वाले मोहल्लेवासियों का। मोहल्लेवासियों का आरोप है कि मोहल्ले में पानी न आने की समस्या को लेकर ऑल रेडी मोहल्ले को लोग झेल ही रहे हैं, लेकिन जलकल के जिम्मेदार अधिकारी मौके पर समस्या के समाधान के बजाय सो रहे हैं।

गुस्से में मोहल्लेवासी

वार्ड नंबर 66 के सूरजकुंड ब्लाक नंबर ए में करीब सैकड़ों लोग रहते हैं। लेकिन यहां सप्लाई का पानी एक महीने से बाधित है। पहले तो पानी की आपूर्ति अपर्याप्त और अनियमित थी, लेकिन अभी दो हफ्ते से अधिक का समय हो गया है। सप्लाई का पानी अब तक नहीं आ रहा है। अगर पानी कभी आता भी है तो वह केवल चंद मिनटों के लिए। ऐसे में सप्लाई पानी न आने से मोहल्ले वासियों के बीच काफी रोष व्याप्त है।

शिकायत भी नहीं सुनते

मोहल्ले में रहने वाले कृष्ण कुमार श्रीवास्तव, अन्नू शर्मा, नीतीश श्रीवास्तव, राजेंद्र गुप्ता व केएल श्रीवास्तव बताते हैं कि सप्लाई पानी न आने की शिकायत किए 20 दिन से ऊपर हो गए, लेकिन अभी तक जलकल विभाग का कोई अधिकारी झांकने तक नहीं आया और न ही किसी प्रकार की पूछताछ की। हालांकि मोहल्ले के लोग टैक्स भी देते हैं। ऐसे में अगर मोहल्ले के लोग टैक्स पे करते हैं तो फिर जलकल विभाग को इस तरह से उदासीन नहीं होना चाहिए।

प्रभावित होती है दिनचर्या

मोहल्ले के लोगों का आरोप है कि पानी की समस्या से उनकी दिनचर्या पूरी तरह से प्रभावित हो चुकी है। भोजन पकाने से लेकर नहाने तक के लिए दूसरे जगह से पानी लाना पड़ता है। कई बार तो मोहल्ले के लोग प्रदर्शन भी कर चुके हैं, लेकिन नतीजा सिफर निकला। अब मोहल्ले के लोगों ने फैसला किया है कि अगर उनकी शिकायत नहीं सुनी गई तो वह इसके लिए उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

सूरजकुंड एरिया में पानी की दिक्कत हैं। जो ट्यूबेल हैं। वह पुराने हो गए हैं। शिकायतकत्र्ता से कहिए हमारे नंबर पर सीधे मैसेज कर दें, समस्या का समाधान करा दिया जाएगा।

- अमरनाथ श्रीवास्तव,

जीएम, जलकल विभाग

Posted By: Inextlive