न नगर आयुक्त को पता न जलकल को और बह गया 1250 गैलन पानी

2018-12-19T06:00:45Z

फोटो की टैग लाइन : दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने पूछा तो नगर आयुक्त के संज्ञान में आया मामला

-----------------

- डीडीपुरम में ओवरहैड टैंक का वॉल्व लीक होने से सड़क पर बर्बाद हो गया पानी

- डीडीपुरम, एकता नगर, मॉडल टाउन और कैलाश पुरम में पानी को तरसे लोग

BAREILLY:

शहर के कई इलाके जहां पानी को तरस रहे हैं, वहीं ट्यूजडे को 1250 गैलन पेयजल नगर निगम और जलकल विभाग की लापरवाही से बर्बाद हो गया। हद तो तब हो गई जब अधिकारी इस बार्बादी से पूरे दिन बेखबर रहे। सुबह डीडीपुरम स्थित ओवरहेड टैंक से पानी की सप्लाई शुरू होते ही इसका वॉल्व लीक हो गया। इससे चार पॉश कॉलोनियों के हजारों घरों में पानी की सप्लाई ठप हो गई और डीडीपुरम की सड़कें पानी से लबालब भर गई। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने जब इस संबंध में नगर आयुक्त से पूछा तो उनके संज्ञान में मामला आया। देर शाम वॉल्व बदलकर ओवरहेड टैंक को भरने का काम शुरू हुआ। अब वेडनसडे सुबह ही लोगों को पानी मिल सकेगा।

कर्मचारी करते रहे गुमराह

डीडीपुरम के व्यापारी सुबह जब अपनी शॉप्स पर पहुंचे तो सड़क पर पानी भरा था। इस पर कई व्यापारी पंप ऑपरेटर के पास शिकायत लेकर पहुंचे। वहां मौजूद स्टाफ ने उन्हें सही जानकारी देने के बजाए गुमराह किया। उन्हें बताया गया कि सफाई का काम होने की वजह से टैंक खाली किया जा रहा है। इलाके में पानी भरने पर व्यापारियों ने नाराजगी जताई तो स्टाफ ने कह दिया कि शिकायत ही करना है तो नगर आयुक्त से जाकर करो।

जीएम पर बिफरे नगर आयुक्त

इस बारे में जब नगर आयुक्त राजेश श्रीवास्तव से पूछा गया तो उन्हें मामले की जानकारी ही नहीं थी। उन्होंने जब जल निगम के जीएम को फोन लगाकर पूछा तो वह भी इससे अनजान थे। इसके बाद जीएम ने विभाग के कर्मचारियों से मामले के बारे में पता किया तो उन्हें वॉल्व के लीकहोने के बारे पता चला। इस पर नगर आयुक्त जीएम पर बिफर पड़े और तत्काल वॉल्व सही करवाने के निर्देश दिए।

सुबह से शाम तक बहा पानी

पानी सुबह से लेकर शाम तक बहता रहा, लेकिन नगर निगम का कोई भी कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा। सड़कों पर पानी भरने से ट्यूजडे को डीडीपुरम के पूरे मार्केट में दुकानदारी पर काफी फर्क पड़ा है। शाम को अधिकारियों के सक्रिय होने वॉल्व बदला गया।

चार कॉलोनियों में नहीं मिला पानी

वॉल्व लीक होने से कैलाश पुरम, मॉडल टाउन और एकता नगर कॉलोनी और डीडीपुरम के लगभग हजारों घरों को पानी की सप्लाई नहीं हुई। इसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

सीवर भी पड़ा था बंद

जलकल विभाग के जेई पीसी आर्या ने बताया कि पिछले दो दिनों से वहां सीवर को साफ करने का काम चल रहा था। इस वजह से सीवर लाइन को बंद किया गया था। वॉल्व लीक होने से पानी सीवर में जाने की बजाए रोड पर भरने लगा।

---------------------

वर्जन

मामला संज्ञान में नहीं था। तत्काल इसे ठीक कराकर पानी की सप्लाई शुरू कराई जाएगी।

राजेश श्रीवास्तव, नगर आयुक्त

सुबह 11 बजे दुकान खोलने आए थे तब पानी कम था, लेकिन धीरे-धीरे पानी इतना बढ़ गया कि दिनभर कस्टमर भी शॉप पर नहीं आ सके

हरदीप सिंह, दुकानदार

टैंक पर पानी बहने का कारण पूछने गए तो कर्मचारियों ने कहा कि टैंक की सफाई होगी इसलिए टैंक को खाली कर रहे हैं।

रविंद्र सिंह


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.