- थर्सडे देर शाम दून में हुई अंधड़ के साथ हुई बारिश, तापमान में आई गिरावट

- कई स्थानों पर पेड़ गिरने से यातायात बाधित, बत्ती रही गुल

DEHRADUN: मौसम में आए बदलाव ने लोगों को गर्मी से राहत तो दिलाई, लेकिन परेशानियों को भी बढ़ा दिया. थर्सडे को भी मैदानी क्षेत्रों में बारिश तो चोटियों में बर्फबारी हुई. बीते 24 घंटे में दून में पारा 2.6 डिग्री सेल्सियस गिरा, जबकि मसूरी में 6.2 की गिरावट दर्ज की गई है. अंधड़ के कारण कई स्थानों पर पेड़ गिरने से यातायात बाधित हुआ. इसके साथ ही कई क्षेत्र अंधरे में डूबे रहे.

अंधेरे में डूबे रहे कई क्षेत्र

दून में वेडनसडे देर रात तक अंधड़ का दौर चलता रहा. थर्सडे सुबह से दोपहर बाद तक धूप खिली रही, लेकिन शाम के समय एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया. अंधड़ के साथ बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई तो दुष्वारियों को भी बढ़ा दिया. देहरादून और आसपास के इलाकों में कई कॉलोनियों में वेडनसडे नाइट को गुल हुई बिजली थर्सडे दोपहर तक भी सुचारू नहीं हो सकी. इसके साथ ही कई स्थानों पर पेड़ गिरने से भी यातायात बाधित हुआ. दून का अधिकतम व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 35.2 व 20.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. रुड़की प्रदेश का सबसे गरम दिन रहा, यहां पारा 42 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

चारधाम में हुई बर्फबारी

इधर, गढ़वाल से लेकर कुमाऊं तक अंधड़ से कई जगह पेड़ उखड़ गए और घंटों विद्युत आपूर्ति बाधित रही. थर्सडे को बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की पहाडि़यों में बर्फबारी हुई. जबकि पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, उत्तरकाशी में रुक-रुककर बारिश होती रही. कुमाऊं के पिथौरागढ़ में तेज आंधी और गर्जना के साथ मूसलधार बारिश हुई. नैनीताल में जबरदस्त ओलावृष्टि होने के बाद झमाझम बारिश हुई. राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार सैटरेडे तक प्रदेश में कही-कहीं बारिश और ओलावृष्टि की संभावना बनी हुई है. ऊंची पहाडि़यों में बर्फबारी हो सकती है.

Posted By: Ravi Pal