Web series Girlfriend Chor review: लॉकडाउन में एक बार देख ही लीजिए

Updated Date: Wed, 22 Apr 2020 10:10 AM (IST)

कोरोना वायरस से बचने के लिए लॉकडाउन में रहते हुए टीवी पर सर्च के दौरान इन दिनों जो भी स्क्रीन पर आंखों के सामने चमकता है ज्यादातर लोग वही देखने लगते हैं। ऐसे बहुत सारे डिजिटल शोज की तरह आप गर्लफ्रेंड चोर को भी देख जाइये क्योंकि एक बार तो इसे देखा ही जा सकता है।

Cast: मयूर मोर, शिशिर शर्मा, दीक्षा जुनेजा, हिमानी शर्मा, कुशाग्र दुआ, सोनाली सचदेव

Writer-Director: गिरीश जोतवानी

Rating: तीन स्टार्स

(आईएएनएस)। वेब सीरीज की पकाऊ भीड़ में अगर आपको लग रहा है कि लेखक-निर्देशक गिरीश जोतवानी का ये रोम-कॉम भी वैसा ही होगा तो ऐसा नहीं है। ये फनी है, क्योंकि ये कुछ बहुत हट कर होने का दावा किए बगैर एक सीधी सादी कहानी को सहज तरीके से मनोरंजक बना कर पेश कर रहा है। सीधे शब्दों में कहें, तो यह एक सोशल ऑड सिचुएशन के बारे में है जिसमें एक डैडी कूल बेटे की लव लाइफ को पटरी पर लाने के लिए खुद को पूरी तरह से इन्वॉल्व कर लेता है।

कहानी

गर्लफ्रेंड चोर जैनेरेशन गैप या डिफरेंस ऑफ ओपीनियन जैसे डीप थॉट से बचती हुई चलने वाली आज के दौर की कहानी है। फिल्म एक स्पॉन्टेनियस इर्टनल कॉमेडी पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है, जिसमें जोतवानी और उनकी टीम ने काफी हद तक कामयाबी हासिल की है। यह आकाश (मयूर मोर) और उनके एकतरफा प्यार नेहा (हिमांशी शर्मा) की कहानी है। नेहा एक अमीर लड़के विशाल (कुशाग्र दुआ) में इंट्रेस्टेड है। यहीं पर आकाश के डैड (शिशिर शर्मा) एक प्लान लेकर आते हैं। वह आकाश को सुझाव देता है कि वह फ्रेंडली नेबरहुड गर्ल, रितु (दीक्षा जुनेजा) से प्यार करे। वह यह सब विशाल का नेहा से ध्यान भटकाने के लिए करते हैं। वो दोनों के बीच दरार पैदा करते हैं।

क्या है अच्छा और बुरा

बेशक इस कहानी के रास्ते में ट्विस्ट हैं, मानक फिल्मों वाले हैं, लेकिन कॉमेडी और ड्रामा के सही कांबिनेशन के साथ प्रेजेंट किए गए हैं। आपको उस किसी भी के मूड और माइंडसेट को फील करने में देर नहीं लगती है जिस पर वो करेक्टर काम करते हैं। अगर आकाश मोटे तौर पर आर्ची है, तो रितु नेहा की वेरोनिका के लिए एक देसी फील कराती है। विशाल कुछ इंप्रूवमेंट के साथ रेगी हो सकता है। यंग आर्टिस्टस ने कई लोगों से इंस्प्रेशन ली होगी पर इससे उनकी ओरिजनैलिटी को नुकसान नहीं हुआ है और वो नजर आती है।

View this post on Instagram

Ab Friend Zone banega - Battle Zone! Watch the nice guy turn wicked to win in love! #GirlfriendChor, out now. Link in bio. @dicemediaindia @_more.of.me_ @dikhchyaoon @shishir52 @kusshagredua @himanisharma @ashishvidyarthi1 #SonaliSachdev #MXExclusiveSeries #MXPlayer

A post shared by MX Player (@mxplayer) on Apr 16, 2020 at 10:22pm PDT

एक्टिंग

सभी न्यूकमर्स ने हर करेक्टर को फील करके अपना बना लिया है। हालांकि,सबसे ज्यादा फादर के रोल में इंप्रेसिव शिशिर वर्मा नजर आये हैं। लंबे समय तक बॉलीवुड की कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में छोटे छोटे सीन तक सीमित रहने के बाद ये सीनियर एक्टर एक विनर के तौर पर सामने आया है।

वर्डिक्ट

इस शो को देखने की सबसे बड़ी वजह ते यही है कि ये लंबा नहीं खिंचता। जोतवानी ने सिर्फ पांच एपिसोड में इसे खत्म कर दिया है, जो अच्छा ही है, क्योंकि कई एपिसोड में चलने से कॉमिक ड्रामा बोर हो जाता है। सीरीज के एंड में उन्होंने सीजन टू का इंडिकेशन दिया है। इस क्रिस्पी कॉमेडी का व्यूअर्स निश्चित रूप से इंतजार करेंगे। हम भी यही कहेंगे कि अच्छी स्वच्छ मस्ती को फिर से देखने की गुंजाइश है, अगर अगली बार मेलोड्रामा को थोड़ा टोन कर दिया जाए तो।

Posted By: Molly Seth
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.