Weekly Horoscope 18 to 24 Apr : वृष राशि वालों के लिए धन लाभ तो वृश्चिक राशि के जातक स्वास्थ्य का रखें खयाल, जानें सभी राशिफल

जानें आपके लिए कैसा रहेगा 18 से 24 अप्रैल का यह सप्‍ताह। इस सप्ताह सिंह कन्या मकर राशि वालों के लिए बहुत अनुकूल समय एवं क्रियाशील रहेगा वृष वृश्चिक कुंभ मिथुन राशियों के लिए थोड़ा समय तनावपूर्ण रहेगा। अन्य राशियों के लिए समय मिलाजुला रहेगा।

Updated Date: Sun, 18 Apr 2021 12:18 AM (IST)

पंडित नरेंद्र उपाध्याय (ज्योतिर्विद्)। यहां दिया गया राशिफल सूर्यगणना पर आधारित है, इसलिए कृपया अपनी जन्मतिथि के अनुसार ही राशिफल देखें।मेष (Aries) : मेष राशि वालों के सप्ताह का प्रारम्भ बहुत ही बढ़िया होने वाला है। ऐसा लग रहा है, जैसे आपके ग्रहों की स्थिति बिल्कुल सजाई गई हो। मेष राशि वाले जातकों के सप्ताह की शुरूआत में व्यवसायिक स्थिति बहुत अच्छी रहेगी। भाइयों, मित्रों एवं सहयोगियों का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। रोजी रोजगार में तरक्की, शासन सत्ता पक्ष से लाभ होगा। स्वास्थ्य पहले से बेहतर होगा। बस सप्ताह के मध्य एवं अन्त में भावुकता पर नियंत्रण रखें और कलह से बचें। परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा। भगवान श्री गणेश की उपासना करें।
वृष (Taurus) : वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह धन लाभ लेकर आया है। बस व्यापार में रिस्क लेने से बचें। जुआ, सट्टा, लॉटरी वगैरह में पैसे न लगाएं। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें नहीं तो मुश्किलें बढ़ सकती हैं। व्यवसायिक स्थिति में काफी सुधार दिख रहा है। बेवजाह किसी भी तरीके का कोई पंगा न लें। अन्यथा परेशानी में हो सकती है। बाकी स्थितियां आपके लिए बिल्कुल अनुकूल हैं। सप्ताह का मध्य रोजी-रोजगार में और तरक्की दिलाएगा एवं सप्ताह के अंत में घरेलु सुख बाधित होने की संभावना है। माता रानी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा। मिथुन (Gemini) : लक्ष्मी योग का निर्माण आपके लग्न में हो रहा है। इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति पहले से थोड़ी मजबूत लग रही है। लेकिन व्यवसायिक क्षेत्र में पार्टनरशिप में इन दिनों में थोड़ी दिक्कत आ सकती है। शासन और सत्ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। काफी समय से चली आ रही समस्याएं दूर हो जाएंगी। आपकी प्रेम की स्थिति काफी लाभप्रद है। संतान की स्थिति काफी अच्छी हो गई है। सप्ताह के मध्य में किसी भी प्रकार का आर्थिक रिस्क लेने से बचें। सप्ताह के अंत में व्यापार के क्षेत्र में लाभ मिल सकता है। कुल मिलाकर आपके के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। शिव जी की आराधना करें।


कर्क (Cancer) : कर्क राशि के जातक को थोड़ा अपने हेल्थ पर ध्यान देने की जरूर है। सप्ताह की शुरूआत में एनर्जी लेबल थोड़ा कम रहेगा। नशीली चीजों के सेवन से बचें। सप्ताह में मध्य में स्वास्थ अच्छा रहेगा। सप्ताह के अन्त में पूंजी निवेश करने से बचें। आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर रह सकती है। आपको यह फील हो सकता है कि आपको जो मिलना चाहिए था, वो आपको नहीं मिला है। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय थोड़ा चैलेंजिंग रहेगा। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। गणपति जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।सिंह (Leo) : इस सप्ताह आपका बहुत दिनों से रूका हुआ धन वापस मिल सकता है। आय के नए स्रोत बनेंगे। कोई नया और शुभ समाचार मिल सकता है। सप्ताह के मध्य में बढ़े खर्चे से थोड़ी परेशानी रहेगी। लेकिन सप्ताह के अन्त में सितारें बिल्कुल चमकते हुए दिखाई पड़ेगे। स्वास्थ्य पहले से बेहतर होगा। दाम्पत्य और सन्तान पक्ष के साथ अच्छे सम्बंध होंगे।व्यापारिक दृष्टिकोण से आप दिन प्रतिदिन आगे बढ़ेंगे। किसी भी काम को लेकर जल्दबाजी न करें और अपने से बड़ों की सलाह जरूर लें, हनुमान जी की आराधना करें।

कन्या (Virgo) : व्यापारिक दृष्टिकोण से आपका समय अनुकूल चल रहा है। कोर्ट कचहरी के मामलों में आपको सफलता मिलेगी। पैतृक संपत्ति में इजाफा हो सकता है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। इसका ध्यान देने की जरूरत है। किसी भी तरह के राजनैतिक विवाद में न पड़े नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। कुछ अच्छा समाचार मिलने मिल सकता है। व्यापारिक स्थिति अच्छी रहेगी। अगर किसी से लोन लेना है तो सप्ताह के मध्य में लें। यात्रा का भी योग है। किसी नए इन्वेस्टमेंट के बारे में विचार कर सकते हैं। शिव जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।तुला (Libra) : आपके सप्ताह की शुरूआत भाग्यप्रद दिनों से हो रही है। रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा। अच्छे दिनों की तरफ आप बढ़ रहे हैं। शासन या सत्ता पक्ष से लाभ मिलेगा। आर्थिक मामले सुधरेंगे। स्वास्थ्य पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। सप्ताह के अंत में व्यापारिक दृष्टिकोण से समय अनुकूल चलेगा। लेकिन ध्यान रखें कि जैसा आप सोचेंगे, वैसा ही आपके साथ होगा। इसलिए नेगेटिव न सोचें, पॉजिटिव सोचें और पॉजिटिव रहकर अपने कामों को करने की कोशिश करें। गणपति जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।वृश्चिक (Scorpio) : सप्ताह की शुरूआत में थोड़ा सा ध्यान देने की आवश्यकता है। छोटी-मोटी चोटें लग सकती हैं। आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा नहीं रहेगा, अपने स्वास्थ्य का खयाल रखें। प्रेम की स्थिति सुधार की तरफ है। व्यापारिक क्षेत्र में लाभ के योग है। शासन या सत्ता पक्ष का पूरा सहयोग मिलेगा। सप्ताह के मध्य में आप जोखिम से उबर जाएंगे और सप्ताह के अन्त में व्यावसायिक सफलता की तरफ आगे बढ़ने लगेंगे। जल्दबाजी में कोई गलत डिसीजन न लें, जो आपको मिला है उसके लिए भगवान का शुक्रिया अदा करना न भूलें। गणेश जी की उपासना करें।
धनु (Sagittarius) : इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कंट्रोल में रहेगी। आपने अपने खर्चों को काफी हद तक कंट्रोल कर लिया है। अब आप फोकस होकर अपने काम को करने की कोशिश कर रहे हैं, बहुत इमोशनल और प्रैक्टिकल पर्सनालिटीज को खुद को बैलेंस करने की जरूरत है। दाम्पत्य जीवन में चली आ रही परेशानी दूर होगी। व्यावसायिक सफलता की तरफ आप आगे बढ़ते चले जा रहे हैं। सप्ताह का मध्य थोड़ा जोखिम भरा रहेगा। सप्ताह के अंत में स्थिति थोड़ी अच्छी हो जाएगी। बस सप्ताह के मध्य में थोड़ा ध्यान रखें। माता रानी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।मकर (Capricorn) : शत्रु अपद्रव संभव है, लेकिन शत्रु शमन भी संभव है, जो लोग परेशान करने की कोशिश करेंगे उनका दमन हो जाएगा और आप आगे बढ़ जाएंगे। सप्ताह का मध्य आपके लिए बहुत खास होगा। इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। काम के नए अवसर भी आपको प्राप्त होंगे। नए लोगों से हेल्प मिलेगी और पुराने लोगों से काफी अच्छा कनेक्शन डेवलप हो सकता है। सप्ताह के अंत में थोड़ा जोखिम रहेगा। अपनी सेहत का थोड़ा ध्यान रखें और नमक के पानी से स्नान करें। शिव जी की आराधना करें, आपके लिए लाभकारी रहेगा।कुंभ (Aquarius) : विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। खासकर मेडिकल साइंस और जो सेना में प्रशिक्षण ले रहे हैं या किसी भी तरह से सेना से जुड़े हुए हैं। उन लोगों के लिए एक अच्छा समय है। बस आपको भावनाओं में बहकर नियंत्रण नहीं खोना है साथ ही अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सप्ताह के मध्य में आर्थिक मामलों को लेकर आप थोड़ा डिस्टर्ब हो सकते हैं, लेकिन सप्ताह के अन्त में सब आपके कंट्रोल में आ जाएगा। आप अपनी उपलब्धियों से वर्चस्व प्राप्त करेंगे, बस अपने काम को फोकस होकर करें।शिव जी की आराधना करें लाभकारी रहेगा।मीन (Pisces) : भूमि, भवन, वाहन के खरीदारी का योग बन रहा है। भौतिक सुख सम्पदा में वृद्धि होने की संभावना है। प्रेम की स्थिति काफी सुधार की तरफ।व्यापारिक दृष्टिकोण से बहुत अच्छा समय, बस बेवजाह के कलह से बचें। सप्ताह के मध्य में इमोशनल होकर न सोचें, आर्थिक डिसीजन लेने के लिए बहुत प्रैक्टिकल आउटलुक रखें। काम के नए अवसर प्राप्त होंगे। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। सप्ताह के अंत में विरोधी परेशान करने की कोशिश करेंगे लेकिन कर नहीं पाएंगे। गणेश जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

Posted By: Satyendra Kumar Singh
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.