Saptahik Rashifal: Weekly Horoscope in Hindi 22 Aug To 28 Aug 2021 : ज्योतिर्विद् पंडित नरेन्‍द्र उपाध्‍याय ने 22 अगस्‍त से 28 अगस्‍त 2021 तक के लिए सभी राशियों का राशिफल विस्‍तारपूर्वक लिखा है। जानें आपके लिए कैसा रहेगा यह सप्‍ताह। यहां दिया गया राशिफल सूर्यगणना पर आधारित है अत: अपनी जन्मतिथि के आधार पर ही अपना राशिफल पढ़ें।

पंडित नरेन्‍द्र उपाध्‍याय (ज्योतिर्विद्)। Weekly Horoscope in Hindi 22 Aug To 28 Aug 2021: Saptahik Rashifal 2021: मेष (Aries - 21 Mar - 20 Apr): इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य, प्रेम एवं व्यवसाय की स्थिति ठीक है, बस संतान के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें और क्रोध के आवेश में आकर कोई निर्णय ना लें. सप्ताह की शुरुआत में आर्थिक मामले सुलझेंगे. साथ ही साथ धनागमन भी होगा. किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. सप्ताह के मध्य में थोड़ा चिंताकारी सृष्टी का सृजन होगा. मन परेशान रहेगा. सप्ताह के अंत में आप सितारों की तरह चमकेंगे. जिस चीज की आवश्यकता होगी, उसकी उपलब्धता भी होगी. भगवान सूर्य को जल दें और किसी भी पीली वस्तु को अपने पास रखें.

वृष (Taurus - 21 Apr - 21 May): आपके व्यापार, स्वास्थ्य एवं प्रेम की स्थिति ठीक ठाक है. गृह कलह सम्भव है, जिसके चलते घर का महौल थोड़ा गरम रहेगा, इसलिए इस ओर थोड़ा ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है. सप्ताह की शुरुआत में व्यवसायिक लाभ, पैत्रक सम्पत्ति में वृद्धि या कोर्ट कचहरी में विजय संभव है. सप्ताह के मध्य में रुका हुआ धन वापस मिलेगा, आय के नवीन श्रोत बनेंगे. सप्ताह के अन्त में चिंताकारी सृष्टी का सृजन होगा, जिसके कारण आपका मन परेशान रहेगा. भगवान शनि देव को प्रणाम करें और किसी भी नीली वस्तु को अपने पास रखें.

Happy Raksha Bandhan 2021 Wishes Images Status: इन प्‍यार भरे मैसेज व कोट्स संग भेजें राखी की खूबसूरत शुभकामनाएं

मिथुन (Gemini - 22 May - 21 Jun): आप पूरे सप्ताह पराक्रमी बने रहेंगे. वैसे आपके कार्य करने की क्षमता भी बहुत अच्छी हो गई है. भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी का योग बन रहा है. सप्ताह के शुरुआत में भाग्यवर्धक दिनों का निर्माण होगा. सप्ताह के मध्य में आप रोजी रोजगार में तरक्की भी करेंगे.व्यवसायिक, राजनीतिक या सरकारी लाभ संभव है. सप्ताह के अंत में व्यवसायिक स्थिति मजबूत होती दिखाई दे रही है. कहीं दूर या पास की यात्रा का योग बनेगा और इस यात्रा से आपको लाभ भी मिलेगा.भगवान शनि देव की अराधना करें और किसी भी नीली वस्तु को अपने पास रखें.

कर्क (Cancer - 22 Jun - 22 Jul): आपकी व्यवसायिक एवं स्वास्थ्य की स्थिति ठीक-ठाक है, परन्तु जुबान से आप आग उगल रहे हैं. इसे नियंत्रित करने का प्रयास करें. बुजुर्गों से बात करते समय विशेष ध्यान रखें और किसी भी तरह का निवेश अभी रोक कर रखें. सप्ताह की शुरुआत में चोट-चपेट लग सकती है. इसे थोड़ा बचकर पार करें. सप्ताह के मध्य में रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा और आपकी स्थिति अनुकूल होती जाएगी. सप्ताह के अंत में वाणिज्य लाभ, व्यवसायिक लाभ, राजनीतिक लाभ या कोर्ट कचहरी में विजय सम्भव है. शिव जी को प्रणाम करें और नीली वस्तु का दान करें.

सिंह (Leo - 23 Jul - 22 Aug): आप लगातार ताकतवर होते जा रहे हैं, पर अपनी ताकत का इस्तेमाल नरमी के साथ करें. आपके निर्णय लेने की क्षमता और प्रेम की स्थिति ठीक नहीं चल रही है, थोड़ी सौम्यता को अपने अंदर बनाए रखें. सप्ताह की शुरुआत में रोजी रोजगार में तरक्की करेंगे, पति पत्नी के सम्बन्ध अच्छे रहेंगे और जो अविवाहित हैं उनका विवाह तय हो सकता है. सप्ताह के मध्य में वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. चोट चपेट लग सकती है. सप्ताह के अंत में अच्छे दिनों की शुरुआत हो जाएगी. विष्णु देव की पूजा करें और पीली वस्तु पास में रखें.

कन्या (Virgo - 23 Aug - 23 Sep): इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य, संतान एवं प्रेम की स्थिति ठीक रहने वाली है. व्यवसायिक स्थिति भी रुक-रुक कर ठीक चल रही है. सप्ताह की शुरुआत में आप शत्रुओं पर विजय पाएंगे. सप्ताह के मध्य में आप रोजी रोजगार में तरक्की करेंगे. पति पत्नी का आपसी मन मुटाव दूर होगा. प्रेमी प्रेमिका की मुलाकात हो सकती है. सप्ताह के अंत में थोड़ा सतर्क रहें. चोट-चपेट लग सकती है या आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं. परिस्थितियां थोड़ी प्रतिकूल रहेंगी. बजरंगबली का ध्यान करें. किसी भी लाल वस्तु का दान करें.

तुला (Libra - 24 Sep - 23 Oct): इस सप्ताह आपकी शारीरिक स्थिति ठीक नहीं दिखाई पड़ रही है. इस स्थिति को थोड़ा बचकर पार करें. ऐसा काई काम ना करें, जिससे आपके सम्मान को ठेस पहुंचे. व्यवसाय धीरे-धीरे चलता रहेगा. सप्ताह की शुरुआत में विद्याथियों एवं लेखकों के लिए अच्छा समय है, बस भावनाओं में बहकर कोई निर्णय ना लें. सप्ताह के मध्य में शत्रु उपद्रव कर सकते हैं, पर आपका कुछ बिगाड़ ना पाएंगे. सप्ताह के अंत में आप रोजी रोजगार में तरक्की करेंगे एवं जीवन में सामंजस्य बैठा पाएंगे. पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी. लाल वस्तु दान करें.

वृश्चिक (Scorpio - 24 Oct - 22 Nov): इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य एवं व्यापार की स्थिति ठीक है, परन्तु संतान एवं प्रेम की स्थिति मध्यम है. इस बात का विशेष ध्यान रखें. परिवार में किसी से मन मुटाव हो सकता है. सप्ताह की शुरुआत में भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी का योग बन रहा है, परन्तु किसी भी तरह की कलह से बचें. सप्ताह के मध्य में प्रेम में थोड़ी दूरी एवं संतान की सेहत में थोड़ी गिरावट आ सकती है. वहीं सप्ताह के अंत में आप शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे और अच्छी स्थिति की ओर बढ़ जाएंंगे. भगवान विष्णु को प्रणाम करें और पीली वस्तु को अपने पास रखें.

धनु (Sagittarius - 23 Nov - 21 Dec): इस सप्ताह आपके व्यवसाय एवं प्रेम की स्थिति में सुधार हो रहा है, परन्तु स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है. इस ओर खासतौर पर ध्यान दें. सप्ताह की शुरुआत में आप घोर पराक्रमी बने रहेंगे, आपके द्वारा किया गया पराक्रम आपको सफलता की ओर ले जाएगा. आप नए उद्योग या व्यवसाय से जुड़ सकते हैं. सप्ताह के मध्य में भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी हो सकती है, परन्तु अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें. सप्ताह के अन्त में भवनाओं में बहकर कोई निर्णय ना लें, विद्याॢथयों के लिए अच्छा समय रहेगा. भगवान विष्णु जी की अराधना करें और किसी भी पीली वस्तु को अपने पास रखें.

मकर (Capricorn - 22 Dec - 20 Jan): इस सप्ताह स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. प्रेम एवं व्यापार की स्थिति भी मध्यम रहेगी. बचकर इस सप्ताह को पार करें. सप्ताह की शुरुआत में किसी भी तरह के निवेश से बचें और कुटुम्बों से ना उलझें. सप्ताह के मध्य में रोजी रोजगार में तरक्की करेंगे, भाइयों और मित्रों का साथ होगा. सप्ताह के अंत में भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी संभव है, लेकिन किसी भी तरह की कलह से बचें. परिवार में सुख-शांति बनाए रखने का हर संभव प्रयास करें. खर्चों पर नियंत्रण रखें. बजरंगबली का ध्यान करें और लाल वस्तु का दान करें.

कुंभ (Aquarius - 21 Jan - 19 Feb): इस सप्ताह आपकी स्थिति बेहतर रहने की संभावना है, परन्तु विपरीत लिंगी संबंधों को लेकर आपके ऊपर उंगली उठ सकती है या कलह संभव है, सावधानी बरतें.स्वास्थ्य, प्रेम एवं व्यवसाय की स्थिति ठीक ठाक रहेगी. सप्ताह की शुरुआत में आप सितारों की तरह चमकेंगे, आपका समाजिक और आर्थिक कद बढ़ेगा. सप्ताह के मध्य में धनार्जन होगा, बस अपनी जुबान पर नियंत्रण रखें.सप्ताह के अंत में रोजी रोजगार में तरक्की करेंगे. बस इस दौरान खर्चों पर जरूर लगाम लगाकर रखें. मां काली जी की अराधना करें. उनकी अराधना से आपको लाभ जरूर होगा.

मीन (Pisces - 20 Feb - 20 Mar): इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है. प्रेम एवं व्यापार ठीक चलता रहेगा. सप्ताह की शुरुआत में किसी चिंताकारी सृष्टी का सृजन होगा, खर्च की अधिकता के कारण कर्ज की स्थिति आ सकती है. सप्ताह के मध्य में प्रेम का साथ होगा, निर्णय लेने की क्षमता बढ़ जाएगी. आप समाज में सराहे जाएंग. सप्ताह के अंत में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन अभी किसी भी तरह के निवेश को रोककर रखें.जुआं, सट्टा, लॉटरी में पैसे ना लगाएं. बजरंग बली को प्रणाम करें और लाल वस्तु पास रखें.

Posted By: Chandramohan Mishra