Weekly Horoscope 25 To 31 Oct: सिंह और कर्क राशि वाले कल्‍पनालोक व भटकाव से बचें, जानें अपनी राशि का हाल

Updated Date: Sun, 25 Oct 2020 10:37 AM (IST)

Saptahik Rashifal : Weekly Horoscope in Hindi 25 October To 31 October 2020: एस्‍ट्रोलॉजर और टैरो एक्‍सपर्ट 'पल्‍लवी एके शर्मा' जी ने 25 अक्‍टूबर से 31 अक्‍टूबर 2020 तक के लिए समस्‍त राशियों का राशिफल विस्‍तारपूर्वक बताया है। जानें आपके लिए कैसा रहेगा यह सप्‍ताह।।

Saptahik Rashifal 2020: Weekly Horoscope in Hindi 25 October To 31 October: मेष (Aries): इस हफ्ते आपकी गतिविधियों, खासकर व्यावसायिक, का दायरा संकीर्ण हो जाएगा। यह हफ्ता पूरी तरह से धन और धन से संबंधित मामलों से ही जुड़ा होगा। आपके प्रमुख लक्ष्य आय, परिसंपत्तियां और सभी प्रकार के मौद्रिक लाभ होंगे। अपनी आय को बढ़ाने की आपकी इच्छा बाकी सभी विचारों व गतिविधियों पर भारी पड़ती नजर आएगी। आपका कामकाजी जीवन व्यावसायिक मामलों, अधिग्रहणों, पूंजी, धन और वित्तीय मामलों के इर्द-गिर्द घूमेगा। नवरात्रि का शुभ पर्व है, मां दुर्गा की पूजा करें। आपको अच्छे फल प्राप्त होंगे। छोटी कन्याओं को भोजन कराएं और गिफ्ट में कुछ भेंट करें। आपके लिए शुभ रहेगा...

वृष (Taurus): आप आगे बढ़ते रहेंगे और अपनी ताकत व कुशलता का अधिक से अधिक इस्तेमाल करेंगे। यह कार्य करने का समय है। आपका ध्यान अनुसंधान, खोज, आविष्कार और अध्ययन के नए क्षेत्रों की ओर रहेगा। आप बैठकों, सम्मेलनों, साक्षात्कारों और आयोगों का हिस्सा भी बनेंगे। आप निरंतर बढ़ते रहेंगे और हर उस तरीके से अपनी पहुंच महत्वपूर्ण लोगों तक बनाए रखेंगे, जिसके बारे में सोचा जा सकता है। कोई यात्रा भी फायदेमंद साबित हो सकती है, परंतु इस दौरान आपको अपनी सेहत का विशेष रूप से ख्याल रखना होगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं और मां दुर्गा की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मिथुन (Gemini): आपका परिवार हर तरह से आपके ध्यान के केंद्र में होगा, लेकिन जरूरी नहीं कि सब कुछ ठीक-ठाक ही हो। कुछ नकारात्मक रुझान भी मिल सकते हैं। आप कड़ी मेहनत करना जारी रखेंगे, लेकिन परिवार और संपत्ति, घर व उसके सभी प्रकार के नवीनीकरण के मामलों को प्राथमिकता देंगे। परिवार और कार्यक्षेत्र दोनों विषय समान रूप से आपके लिए महत्वपूर्ण हैं, जिन्हें संभवत: आपकी दोगुनी सहभागिता और प्रयासों की आवश्यकता होगी। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। समाज सेवा, बड़े व गंभीर मुद्दों, उत्पादकता और काम पर आप विशेष जोर देंगे। आप अपने फोकस को थोड़ा सुधारें। इसके लिए गणपति भगवान की आराधना करें।

कर्क (Cancer): हाल के समय में किए गए काफी सोच-विचार और आत्मावलोकन के बाद आप कुछ हद तक अपनी प्राथमिकताओं का मार्ग भटक चुके हैं या शायद आपका ध्यान भटक गया है। लिहाजा अब यह जरूरी है कि आप वो काम करें, जो आपको सबसे ज्यादा अजीज है और वो है- लोगों के साथ मेल-मिलाप व उनके साथ होने वाली आपकी बातचीत। आप परिवार के साथ संबंध इस तरह मजबूत करेंगे, जैसे आपने पहले कभी नहीं किया। वह आपकी ताकत और सबसे बढ़कर जीवन में आगे बढऩे की आपकी प्रेरणा है। भगवान विष्णु जी की आराधना करें तो आपके काम में अच्छे रिजल्ट नजर आएंगे।

Happy Dussehra 2020 Wishes, Images, Status: धर्म की जीत का पर्व मनाएं और सभी को भेजें दशहरा की शुभकामनाएं

सिंह (Leo): यह समय कल्पनालोक में उड़ान भरने का नहीं है। निश्चित रूप से यह समय हल्के-फुल्के रोमांस और कल्पना का भी बिल्कुल नहीं है। आपका ध्यान शारीरिक चीजों पर अधिक केंद्रित रहेगा। आप प्यार व जुनून के मामले में अनियंत्रित होकर डूबे रहेंगे और इसके बावजूद दृढ़ता से धन, ऋण, विरासत और वित्तीय मामलों से संबंधित व्यवहारिक गतिविधियों में लिप्त रहेंगे। यह समय काफी दिलचस्प है। आप ध्यान, धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों के प्रति भी आकर्षित रहेंगे। हनुमान जी की आराधना करें। आप बहुत जल्द ही अपनी परेशानियों से भी बाहर निकल सकेंगे।

कन्या (Virgo): अपनी धन संबंधी चिंताएं व मुद्दों का समाधान होने से आपका रुझान कला, नाटक, संगीत, आमोद-प्रमोद और पार्टियों में मौज-मस्ती की ओर रहेगा, आप बच्चों के साथ खुशियों भरे पल बिताने का अवसर तलाशेंगे और अपनी रुचियों व शौक के लिए भी समय निकालेंगे। छुट्टियां आपके लिए सबसे पहले हैं और आप इससे दूर नहीं भाग रहे हैं। आप अपने सभी घरेलू मामलों को लेकर भी पहले से अधिक दृढ़ हैं और अब कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी ले सकते हैं। आपके पास किसी भी क्षेत्र में सफलता पाने के लिए पर्याप्त संसाधन और विशिष्ट अंदाज मौजूद है। गणेश जी की आराधना करें, शुभ रहेगा।

तुला (Libra): आप जीवन में आत्मिक सांत्वना, गूढ़ सत्य और गहरी अंतर्दृष्टि की तलाश करेंगे। पिछले हफ्ते की उत्तेजनापूर्ण गतिविधियों के बाद, इस हफ्ते आपका स्वभाव थोड़ा शांत यहां तक कि चिंतनशील रहेगा। आत्मावलोकन के इस समय में आपको कार्यक्षेत्र से जुड़े मुद्दों का समाधान करना होगा। आप वास्तविक और मजबूत संबंधों में रुचि रखते हैं, लेकिन काम का दबाव समान रूप से मजबूत विपरीत स्थिति पैदा करेगा। लिहाजा, संतुलन बनाते हुए आगे बढ़ें। मां लक्ष्मी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए हर तरह से लाभकारी रहेगा और मन भी विचारों से परे व हल्का रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio): इस हफ्ते की मुख्य विशिष्टता लोगों तक सच्ची और वास्तविक पहुंच बनाना है। यह हफ्ता आपकी रुचियों में अचानक और आनंददायक परिवर्तन की प्रवृत्ति भी निर्धारित करेगा। संचार- फिर चाहे वह फोन कॉल, मीडिया या महज पत्राचार के जरिए हो की इस हफ्ते खास जगह होगी और नए संपर्कों का निर्माण इस हफ्ते की विशिष्टता रहेगी। आप हाल में मिले ठोस लाभ से संतुष्ट हैं और जिन लोगों से आपकी भेंट होगी, उनसे आप सुखद मैत्रीपूर्ण संबंध स्थापित करेंगे। आप पूरी तरह अजनबियों से भी दोस्ती कर सकते हैं। गणेश जी और हनुमान जी की आराधना करें, आपके लिए लाभकारी रहेगा।

धनु (Sagittarius): हाल के समय में जिंदगी ने आपको यथार्थवादी लक्ष्यों और प्राथमिकताओं को तय करना सिखाया है। एक बार फिर आपका पूरा ध्यान भौतिक मामलों पर है। आप स्वयं को और अपने प्रियजनों को आराम, सुरक्षा और बचाव प्रदान करने के बारे में सोच रहे हैं। आपको बहुत से मामलों को सुलझाने की जरूरत है। अचल संपत्ति, जायदाद और पारिवारिक मामले आपके मस्तिष्क में सबसे ऊपर हैं। आपको दूसरों को ठेस पहुंचाए बिना अपने रास्ते पर आगे बढऩे की आवश्यकता है और यह कसी हुई रस्सी पर किसी नट के समान चलने जैसा है। गणेशजी की आराधना करें, आपके लिए लाभकारी रहेगा।

मकर (Capricorn): यह दिलचस्प और समुचित रूप से लाभदायक समय पूरी तरह से धन और प्यार की मिठास के बारे में है। व्यक्तिगत और साझा आय इस समय की विशिष्टता है। इस हफ्ते प्यार, जुनून व रोमांस और साझेदारी व व्यवसाय से जुड़े मामले भी विकसित होंगे। आगे आपके लिए बहुत व्यस्त समय आने वाला है और आप व्यावसायिक व भावनात्मक मांगों को पूरा करने में मशरूफ रहने वाले हैं। हालांकि आप इन सभी बातों का आनंद लेने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं और हर परिस्थिति में अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। हनुमान जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

कुंभ (Aquarius): आप अपना पैंतरा बदलेंगे। इस हफ्ते बड़े ही नाटकीय ढंग से आपको अपने उन शौक और रुचियों के लिए ज्यादा समय मिलेगा, जो आपके दिल के करीब हैं। यहां, प्यार का विशेष रूप से उल्लेख किया जाना चाहिए, क्योंकि यही वह चीज है, जिसमें आप अपने सबसे महानतम और सुखद मुनाफों को दर्ज करते हैं। प्रियजनों, विशेष रूप से अपने जीवनसाथी या पार्टनर को आप विशेष तवज्जो देंगे। आपके प्रेमपूर्ण हितों की परिधि में एक से अधिक लोग आ सकते हैं। विष्णुजी और लक्ष्मीजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा। इनकी आराधना से आपका पथ प्रदर्शन भी होगा।

मीन (Pisces): अगर आप लोगों से बेहतर संबंध बनाना चाहते हैं, तो आपको अपने अहं को नियंत्रित करने और अधिक व्यवहार कुशल व नम्र होने की आवश्यकता है और यह वास्तव में वक्त की जरूरत है। अगर आप ऐसा महसूस करते हैं, तो यह स्वागत योग्य है। आत्म छवि को लेकर आपकी समझ गहराएगी व उसमें विविधता उत्पन्न होगी और इसमें न सिर्फ यह शामिल होगा कि आप स्वयं को कैसे देखते हैं, बल्कि यह भी शामिल होगा कि दूसरे आपको कैसे देखते हैं। यह समय अपनी उपलब्धियों को तोलने और उनका मूल्यांकन करने का भी है। मातारानी व लक्ष्मी जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

द्वारा: एस्‍ट्रोलॉजर और टैरो एक्‍सपर्ट 'Pallvi AK Sharma'

Posted By: Chandramohan Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.