Weekly Horoscope 6 To 12 September: मेष व कर्क राशि वाले बड़े अवसर पाकर नए कीर्तिमान बनाएंगे, सभी राशियों का जानें हाल

Updated Date: Sun, 06 Sep 2020 01:29 AM (IST)

Saptahik Rashifal 2020: Weekly Horoscope in Hindi 6 September To 12 September: एस्‍ट्रोलॉजर और टैरो एक्‍सपर्ट 'पल्‍लवी एके शर्मा' ने 6 सितंबर से 12 सितंबर 2020 तक के लिए समस्‍त राशियों का राशिफल विस्‍तारपूर्वक बताया है। जानें आपके लिए कैसा रहेगा यह सप्‍ताह।

Saptahik Rashifal 2020: Weekly Horoscope in Hindi 6 September To 12 September: मेष (Aries): इस सप्ताह आपको काम के नए अवसर प्राप्त होंगे और काम में आ रही मुश्किलों के हल मिलेंगे। आप नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे और सभी की प्रशंसा प्राप्त करेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। जिस वजह से आप शांति का अनुभव करेंगे, लेकिन काम को एकसाथ करने की कोशिश में आपकी एनर्जी काफी खर्च होगी, उस वजह से आपका स्ट्रेस बढ़ा रहेगा। सप्ताह के मध्य में आपको कई अन्य मुद्दों से जूझना होगा। स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी भी आ सकती हैं। अपनी सेहत का ध्यान रखें, आराम करें और जल्दबाजी में कोई डिसीजन न लें। समय के अनुसार चलने का प्रयास करें और हनुमानजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा। हनुमानजी का आशीर्वाद आपके साथ है।

वृष (Taurus): गणेश जी आपके साथ हैं, उनकी कृपा से इस हफ्ते आप अपने सभी काम को पूरी प्लानिंग के साथ अच्छे से हैंडल कर लेंगे। सप्ताह के मध्य में कुछ नए समाचार मिलने की सम्भावना है। हो सकता है कि आपको काम में उन्नति मिले। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आप बहुत पॉजिटिव रहेंगे। सप्ताह के अंत में कुछ नए इन्वेस्टमेंट के बारे में भी आप सोच सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे कि बिना सोचे समझे कोई इन्वेस्टमेंट ना करें। व्यर्थ के उलझनों में फंस सकते हैं, उस दौरान अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें। शिवजी की आराधना करें, आपके लिए हितकारी रहेगा।

मिथुन (Gemini): इस हफ्ते आप काफी पैसे भी कमाएंगे और काफी खर्चे भी करेंगे। आप जीवन में निरंतर बढ़ रहे हैं। आपको काफी काम करना होगा, लेकिन जैसे ही सप्ताह का अंत होगा भावनाएं आपके निर्णयों पर हावी हो जाएंगी। जिस वजह से आप नकारात्मक हो सकते हैं। लेकिन आप अपना संयम ना खोए और ना ही किसी काम में रिस्क लेने से डरें। आप कुछ समय के लिए खुद को अकेला महसूस कर सकते हैं। अंतत: आपके जीवन में अच्छा समय आया है, जिसमें कुछ शुभ कार्य भी होंगे। अपनी सेहत का ध्यान रखें, आपकी सेहत थोड़ी कमजोर हो सकती है। हनुमानजी की आराधना करें, आपके लिए लाभकारी रहेगा और नमक के पानी से स्नान करें।

कर्क (Cancer): इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। यात्रा के भी योग बन रहे हैं। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल रहेगा। आपके काम के लिए सराहना मिलेगी। आपको पहले किए हुए काम के रिजल्ट भी प्राप्त होंगे। आपके काम में उन्नति के योग हैं। जल्दबाजी में कोई डिसीजन न लें और अपनी वाणी पर थोड़ा सा नियंत्रण रखें। कामकाज में थोड़ा उतार चढ़ाव आ सकता है, लेकिन आप अपनी कार्यकुशलता से उसको मैनेज कर लेंगे। जीवनसाथी के साथ संबंध मजबूत होंगे। जो आपको आगे बढऩे की प्रेरणा देगा और आप कुछ शानदार काम करके दिखाएंगे। विष्णुजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

धनु (Sagittarius): आप कार्यक्षेत्र में प्रगति करेंगे, लेकिन अपने अहं से जुड़े मुद्दों के कारण आप अपने सहयोगियों के साथ संतुलन नहीं बना पाएंगे। आप मूल्यवान ऊर्जा से भरे हुए हैं, लेकिन वो आपकी अहं की अनावश्यक अभिव्यक्ति में खो चुकी है। अच्छा होगा कि आप कुछ समय का विश्राम लें। दोस्तों और उत्साहवर्धक गतिविधियों के लिए समय निकालें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल रहेगा, आपको काम के नए अवसर मिलेंगे। जैसे-जैसे यह हफ्ता आगे बढ़ेगा आप स्वयं को काम में व्यस्त कर लेंगे। ज्यादा नकारात्मक न हो, पॉजिटिव होकर काम करें। गणेशजी की आराधना करें, गणेश जी आपके साथ हैं।

मकर (Capricorn): आप बड़े सपने देखेंगे, जो जिंदगी के दायरों से कहीं बड़े होंगे। आप कुछ बड़ा करने के बारे में सोच रहे है, लेकिन आप समझ नहीं पा रहे है कि शुरुआत कहां से करें तो उसको बैलेंस करने की बहुत जरूरत है। फिजिकली थोड़ा सा शरीर को आराम दें, मैडिटेशन करें, यह आपके कार्यक्षेत्र में चल रही प्रॉब्लम को दूर करने में मददगार साबित होगा। सप्ताह के अंत में आप आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे, जिसका असर आपकी सेहत पर भी पड़ सकता है, लेकिन आप ज्यादा उसके बारे में न सोचें। मां सरस्वती और शिवजी की आराधना करें, आपके लिए शुभकारी रहेगा।

कुंभ (Aquarius): आप ऐसे मुद्दों का समाधान तलाशेंगे, जो असंभव प्रतीत हो रहे थे। परिवार और दोस्तों के साथ आपको खुशहाल पल बिताने का मौका भी मिलेगा। यह हफ्ता कई मामलों में काफी मिला-जुला रहेगा। स्वयं को साबित करने का एक दुर्लभ अवसर आपके सामने आया है। न सिर्फ आप अच्छी तरह काम करेंगे, बल्कि व्यक्तिगत जीवन के लिए भी समय निकालेंगे। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा है, आप नए इन्वेस्टमेंट करने के बारे में सोचेंगे। आप नए लोगों से भी मिल सकते हैं। दूसरों को हर वक्त नीचा दिखाने वाली बातें न करें उससे आपका ही नुकसान होगा। गणेशजी की आराधना करें।

मीन (Pisces): इस हफ्ते आप कंप्यूटर, मेल-मिलाप, संचार और संपर्क आदि में व्यस्त रहेंगे। इस हफ्ते आप यात्रा पर भी जा सकते हैं और नए लोगों से बातचीत करने में दिलचस्पी दिखा सकते हैं। आपका मिजाज खुशनुमा रहेगा, लेकिन इसी के साथ कुछ मुद्दे ऐसे होंगे जिन्हें अभी भी सुलझाने की जरूरत है। इस हफ्ते के कई चरण हैं और जैसे-जैसे यह खत्म होगा आप अधिक समृद्ध और बुद्धिमान बनकर उभरेंगे। आने वाला समय आपके लिए इससे भी अच्छा होगा। आपको जॉब में उन्नति मिल सकती है आपको अपने परिवार व दोस्तों के साथ हर क्षण का आनंद लेने और उनका सहयोग करने की जरूरत है।

द्वारा : एस्‍ट्रोलॉजर और टैरो एक्‍सपर्ट 'Pallvi AK Sharma'

Posted By: Chandramohan Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.