Weekly Horoscope 8 To 14 Nov: मेष व सिंह राशि वालों को तरक्‍की और सम्‍मान दोनों मिलेंगे, जानिए सभी राशियों का हाल

Updated Date: Mon, 09 Nov 2020 06:58 PM (IST)

Saptahik Rashifal : Weekly Horoscope in Hindi 8 November To 14 November 2020: एस्‍ट्रोलॉजर और टैरो कार्ड एक्‍सपर्ट 'पल्‍लवी एके शर्मा' ने 8 नवंबर से 14 नवंबर 2020 के लिए समस्‍त राशियों का राशिफल विस्‍तारपूर्वक बताया है। जानिए आपके लिए कैसा रहेगा यह सप्‍ताह।

Saptahik Rashifal 2020: Weekly Horoscope in Hindi 8 November To 14 November: मेष (Aries): इस हफ्ते आप काम में कुछ ज्यादा ही डूबे रहेंगे। अगर आप सरकारी नौकरी या कॉर्पोरेट क्षेत्र में हैं, तो तरक्की होने की बहुत संभावना है। हालांकि स्वास्थ्य न सिर्फ इस हफ्ते, बल्कि आने वाले हफ्तों में भी आपकी मुश्किलें बढ़ा सकता है। दिल से जुड़े मामलों में आप गंभीर होंगे। उन रिश्तों में अपने कदम आगे न बढ़ाएं या उन लोगों के दिल में अपनी जगह बनाने की कोशिश न करें, जो आपके लिए ठीक नहीं हैं। कार्यक्षेत्र में बहस करने वाले लोगों से बचें। अगर स्वास्थ्य की कोई चिंता है, तो उसे दूर करें। सूर्य को जल चढ़ाएं और ओम नम: शिवाय का जाप करें। ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा।

वृष (Taurus): आप अपने आपको कई दिशाओं में ले जाने की कोशिश करेंगे। मुख्यत: आप काम करेंगे, लेकिन बाहर खान-पान, मनोरंजन और लोगों के साथ अंतरंगता के प्रति भी आपकी दिलचस्पी बनी रहेगी। आप जो भी कहेंगे या करेंगे, उसमें अत्यधिक आकर्षण और संवेदनशीलता होगी। एक बार फिर मैं यह बता दूं कि स्वास्थ्य का ख्याल रखना अत्यंत आवश्यक है। आप कल्पना में खोए हुए हैं। स्वास्थ्य और रोजगार से जुड़े मुद्दे चिंतित कर सकते हैं। आपकी सोच भिन्न हो सकती है। पूर्णता की उम्मीद न रखें। जितना संभव हो सावधान रहें। बहुत सारी चीजों को एकसाथ करने की कोशिश न करें। मां दुर्गा की आराधना करें।

मिथुन (Gemini): आपका पूरा ध्यान आर्थिक गतिविधियों पर केंद्रित रहेगा। खासतौर से खरीद-फरोख्त, स्टॉक मार्केट और व्यापार से जुड़ी गतिविधियों पर। इसके अलावा ऋण, अनुबंध और टेंडर आदि को लेकर भी आप व्यस्त रहेंगे। आपके खर्चे बढ़ेंगे और आपको भारी-भरकम टैक्स भी देना पड़ सकता है। ऐसा इसलिए भी होगा क्योंकि मनोरंजन की गतिविधियों में आप ज्यादा समय बिताएंगे। इस साल घूमने-फिरने और मौजमस्ती के कई अवसर बनते दिख रहे हैं, लिहाजा आप जीवन का आनंद उठाएंगे। आप अपने फोकस को थोड़ा सुधारें, इसके लिए गणपति भगवान की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा।

कर्क (Cancer): अपने देश के प्रति प्यार और देशभक्ति की भावना से इस हफ्ते आप ओत-प्रोत रहेंगे। आप कल्पनाओं और भावुकता से भरे विचारों में तल्लीन रहेंगे। अपने पांव को मजबूती से जमीन पर टिकाए रखें। चंद्रमा आपके निजी जीवन में प्यार की उमंग बनाए रखेगा और आपके राज भी खोलेगा। जो चीजें आप सबके सामने जाहिर नहीं करना चाहते, उन्हें निजी ही रहने दें। किसी से किसी भी प्रकार का वादा न करें। इसके अलावा बेहतर स्वास्थ्य के लिए आप जो भी कर सकते हैं, उसे करें। अपने वार्तालाप पर ध्यान दें और हनुमान जी की आराधना करें तो आपके काम में अच्छे रिजल्ट नजर आएंगे।

सिंह (Leo): यह समय मौजूदा अवसरों का लाभ लेने के लिए पर्याप्त रूप से सावधान और सक्रिय रहने का है। देश ही नहीं विदेश में भी आपको पहचान और पुरस्कार मिलेंगे। इस समय आप जिस मनोवस्था में हैं, उसमें यह पुरस्कार आपको और भी अधिक खुशियां प्रदान करेंगे। आर्थिक मामले और धन आपके लिए महत्वपूर्ण होंगे। अच्छी खबर मिलने और दिलचस्प या आश्चर्यजनक गतिविधियों के होने की संभावना है, जो भविष्य के प्रति आपकी कामनाओं और उम्मीदों को बढ़ाएंगी। मां लक्ष्मी की आराधना करें। इस सप्ताह आप नकारात्मक भी हो सकते हैं, पर कोशिश करें कि ऐसा न हो।

कन्या (Virgo): इस हफ्ते शोहरत, पहचान और लोकप्रियता पाने के लिए आप अतिरिक्त प्रयास करने से भी नहीं चूकेंगे। पर इसके लिए आपको वाकई कड़ा परिश्रम करना होगा। आप दूसरों की भावनाओं का सम्मान करते हुए दुनिया में आगे बढ़ सकते हैं। आकर्षण और कूटनीति को अब एक प्रतिभा और कुशलता के तौर पर देखा जाता है। किसी के साथ खाने पर बाहर जाएं और अपने दिल की बात उनसे कहें। साथ ही साथ अपना थोड़ा क्वालिटी टाइम अपने परिवार को भी दें। कुछ अच्छे आईडिया आपको आपकी परेशानी से बाहर निकालने में भी मदद करेंगे। गणेशजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

तुला (Libra): इस हफ्ते पूरी दुनिया आपके दिल के करीब आएगी। अलगाव व मिलाप होगा और आप स्वयं काफी जागरूक बनेंगे। सुदूर क्षेत्रों में रह रहे लोग आपके जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। फिल्म और टीवी में आपके लिए मौके हो सकते हैं। आपको उन संभावनाओं को भुनाना होगा, जो एक बार फिर आपके सामने आई हैं। आपका व्यक्तिगत आकर्षण इस समय अपने चरम पर है। लिहाजा आप जो चाहेंगे, उसे प्राप्त कर सकेंगे क्योंकि दूसरे आपके मोहपाश में बंधे हुए हैं। किसी ऐसे व्यक्ति को लेकर सतर्क रहें, जो आपका फायदा उठाते हुए अपने हित साधने में लगा हो। चंद्रमा की आराधना करें, लाभकारी रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio): खरीद-फरोख्त, व्यापार, स्टॉक मार्केट में आपको काफी लाभ होगा। घर, ऑफिस और दुकान पर अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। इस हफ्ते आप गाड़ी या सुख-सुविधा व आराम को बढ़ाने वाला कोई सामान खरीद सकते हैं, जिससे आपका जीवन बेहतर होगा। बेहतरीन मोलभाव के लिए आप नीलामियों और बाजारों के चक्कर भी काट सकते हैं। आप बिना किसी दिखावे के साधारण जीवन जीने में यकीन रखते हैं। किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बड़ी सतर्कता बरतते हुए विवेकपूर्ण व्यवहार करें, जो आपका रहस्य उजागर करना चाहता है। गणेशजी और शिवजी की आराधना करें, आपके लिए लाभकारी रहेगा।

धनु (Sagittarius): चंद्रमा मानव संबंधों में ऊर्जा लाने का काम करेगा। सगाई या शादी से जुड़े मामले मजबूती के साथ आगे बढ़ेंगे। इसके अलावा आप लोगों के साथ अत्यधिक बातचीत करेंगे। अगर आप ऐसा पूरी ईमानदारी और सावधानीपूर्वक करते हैं, तो आपको काफी लाभ भी होगा। बात जब करियर, व्यावसायिक हित और आपकी प्रतिष्ठा की हो, तो बहुत सतर्कता के साथ और सोच-विचारकर ही आगे बढ़ें। आपके अंदर वृहद स्तर पर चीजों को देखने की प्रतिभा है, लेकिन छोटी-छोटी बारीकियों पर भी आपको ध्यान देना चाहिए। हनुमानजी की आराधना करें, आपके लिए लाभकारी रहेगा और अपने से बड़ों की सलाह अवश्य लें।

मकर (Capricorn): आप एक भावनात्मक दौर से गुजर रहे हैं। इस हफ्ते यात्राओं और संपर्कों के साथ-साथ सहकार्य, आयात-निर्यात, विदेश में उच्च शिक्षा और विदेशियों के साथ सौदेबाजी महत्वपूर्ण हैं। शादी, सगाई या प्यार के मामले संभव हैं। नई संभावनाओं के लिए यह एक उल्लेखनीय समय है। आपके काम में रचनात्मकता का पुट दिखाई देगा। पार्टी में शिरकत करेंगे। कुछ लोग किसी व्यक्ति विशेष के साथ समय बिताना ज्यादा पसंद करेंगे। बातचीत से महत्वपूर्ण विचार सामने आएंगे। खुद का थोड़ा ख्याल रखना भी अच्छी बात है। शिवजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

कुंभ (Aquarius): उन लोगों के लिए आपको काफी कुछ करना होगा, जो आप पर निर्भर हैं। इस पूरे महीने आपको अपने सहकर्मियों, परियोजनाओं और कार्यक्षेत्र पर विशेष रूप से ध्यान देना है। हालांकि काम के साथ-साथ आपको मौज-मस्ती करने के भी कई मौके मिलेंगे। लिहाजा आप सफलतापूर्वक काम भी करेंगे और मनोरंजन भी। काम और व्यवसाय सुगमतापूर्वक आगे बढ़ेंगे। आपके पार्टनर के पास एक ऐसा आइडिया है, जो आपको पहली बार में पसंद नहीं आएगा। उसके बारे में सोचें। यह साल रोमांटिक रिश्तों के लिए अच्छा है। घर में समय बिताएंगे। मातारानी की आराधना करें, शुभ रहेगा।

मीन (Pisces): मंगल, शुक्र और चंद्रमा आपको धन, ताकत और घर की सुख-सुविधाएं देने के लिए बड़ी खूबसूरती से जुड़ रहे हैं। दूसरों से जुड़ने, बातचीत करने और स्वयं के साथ-साथ दूसरों को भी खुश रखने के लिए यह समय उपयुक्त है। जो लोग कला से जुड़े हुए हैं या उससे आमदनी कर रहे हैं, इस हफ्ते वे समृद्ध होंगे। अच्छी आमदनी के साथ-साथ आपको काम की संतुष्टि का भी एहसास होगा। यह अच्छी बात हैै न? कुछ ऐसा जो बिल्कुल सही प्रतीत हो हमेशा आत्म संतुष्टि की भावना लेकर आता है। लक्ष्मी जी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए कई मायनों में शुभ रहेगा।

द्वारा: एस्‍ट्रोलॉजर और टैरो एक्‍सपर्ट 'Pallvi AK Sharma'

Posted By: Chandramohan Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.