Bejan Daruwalla weekly Horoscope 23 To 29 February: इस हफ्ते जिंदगी तेज करवट लेगी, ज्यादा एक्साइटेड न हों, कोई ईनाम मिल सकता है

2020-02-24T20:59:57Z

Bejan Daruwalla weekly horoscope 23 February To 29 February : वर्ल्ड फेमस एस्ट्रोलॉजर 'बेजन दारूवाला' ने 23 फरवरी से 29 फरवरी 2020 के लिए सभी राशियों का उत्‍तम राशिफल बताया है। यहां दिया गया राशिफल सूर्यगणना पर आधारित है इसलिए कृपया अपनी जन्मतिथि के अनुसार ही राशिफल देखिए।

Bejan Daruwalla weekly horoscope in Hindi 23 February To 29 February:

मेष (Aries - 21 Mar - 20 Apr) : गणेशा कहते हैं कि ये आपके लिए बहुत अच्छा वक्त साबित हो सकता है। इस दौरान आपकी पॉपुलैरिटी और प्रोडक्टिविटी दोनों में इजाफा होगा। ये बात आपके कार्यक्षेत्र और घर, दोनों जगह के लिए लागू हो सकती है। इतना ही नहीं हमेशा की तरह इस बार भी आप और लोगों के लिए इंस्पिरेशन का काम करेंगे। वर्क-प्लेस पर आपके टैलेंट की तारीफ होगी। किसी पुराने प्रोजेक्ट में आपको इस हफ्ते थोड़े से प्रयास से सफलता मिल सकती है। यही सफलता आपके लिए कामयाबी की सीढ़ी का काम करेगी। टेक्निकल फील्ड में आपका इंटरेस्ट अगर है, तो यही वो वक्त होगा, जब आप खुद की तरक्की के बारे में सोच सकते हैं।

वृष (Taurus - 21 Apr - 21 May) : यूं मान लीजिए कि इस हफ्ते आप एक लकी फेज में एंट्री करने वाले हैं। कोई अजनबी या दोस्त आपके किसी बड़े कार्य में आपकी मदद कर सकता है। पर्सनल लाइफ में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल होगी। लंबे समय से आप अगर किसी प्रोजेक्ट को शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो यही वो वक्त है, जब आपको उसपर काम करने की शुरुआत कर देनी चाहिए. अगर इसी दौरान आपने उसपर काम करना शुरू कर दिया तो थोड़ी देर में ही सही, पर आपको सफलता जरूर मिलेगी। बच्चों के बीच आप हमेशा लोकप्रिय रहते हैं। इस बार भी बच्चों ने आपसे कुछ उम्मीदें लगा रखी हैं, उन्हें पूरा करने का प्रयास जरूर करें।

मिथुन (Gemini - 22 May - 21 Jun) : इस हफ्ते आपके साथ बहुत कुछ होने वाला है। कुल मिलाकर से सप्ताह आपके लिए एक्शन पीरियड साबित होने वाला है और इसी पीरियड में आप बहुत कुछ हासिल करने वाले हैं। थोड़ी सी मेहनत से आप कोई बड़ी कामयाबी हासिल कर सकते हैं। इतनी बड़ी कामयाबी, जिसके बारे में आप शुरू से सपना देखते आए हैं। इस सप्ताह आपके स्टार्स आपकी जिंदगी को बेहद खुशनुमा बनाने वाले हैं। किसी ऐसे बड़े आयोजन में जाने का मौका मिलेगा, जहां आपको ढेर सारा सम्मान मिलने वाला है, पर यहां एक बात पर आपको विशेष ध्यान देने की जरूरत है और वो है आपका स्वास्थ्य. कुछ भी ऊट-पटांग खाने से बचें।

कर्क (Cancer - 22 Jun - 22 Jul) : गणेश आपको इस बात के लिए आश्वस्त करते हैं कि आपके पास ताकत और बुद्घि दोनों हैं, जिसकी मदद से आप सबसे अच्छे मार्ग का चुनाव करके, उसपर आगे बढ़ सकते हैं। यहीं नहीं गणेशा आपको ये भी याद दिलाना चाहते हैं कि जब आप दूसरे लोगों को बेहतर से बेहतर सुझाव देकर उनका भला कर सकते हैं, तो खुद का क्यों नहीं। इस सप्ताह आपको अपनी इन शक्तियों का इस्तेमाल खुद के लिए करने की जरूरत है। कुछ ऐसी समस्याएं आपके सामने आ सकती हैं, जिनका समाधान आपके लिए चुटकियों का खेल है। बस जरूरत है उसके बारे में पूरा दिमाग लगाकर सोचने की।

सिंह (Leo - 23 Jul - 22 Aug) : आपका ये हफ्ता पुराने दोस्तों के साथ मेल-जोल करने में जाएगा। इसके साथ ही कुछ फैमिली गैदरिंग्स होंगी, जो आपको फ्रेश फील कराने का काम करेंगी। सिर्फ यही नहीं, हो सकता है कि निजी कारणों से या किसी काम के चलते कहीं सुदूर की यात्रा भी करनी पड़ जाए. गणेशा कहते हैं कि सोशल इंटरैक्शन के जरिए आपको अपनी किसी पुरानी दुविधा का भी हल मिलेगा। ऐसा होने की वजह से आप खुद को पहले से बहुत हल्का फील करेंगे। खान-पान का भी पूरा ध्यान रखें। यात्रा या आयोजनों के दौरान थकावट का अहसास होगा। उसपर ध्यान जरूर दें।

कन्या (Virgo - 23 Aug - 23 Sep) : ये हफ्ता आपके लिए पॉपुलैरिटी, कामयाबी और जीत की कहानियां लिखेगा, पर यहां आपको एक बात का ध्यान देने की बहुत जरूरत है और वो ये कि इस कामयाबी को अपने सिर पर मत चढऩे दीजिएगा। वैसे इस बात को लेकर आप बहुत समझदार हैं। आप खुद हर स्तर पर नॉर्मल ही रहते हैं। इसके अलावा अपने से छोटों की सेहत के प्रति थोड़ा सावधान रहें। हो सकता है कि अपने किसी खास को डॉक्टर के पास भी ले जाना पड़े। पर बहुत ज्यादा परेशान होने की जरूरत भी नहीं है, क्योंकि ये सब मौसम की वजह से होगा। थोड़े ही समय में सब ठीक हो जाएगा। सप्ताह के अंत में बड़ा सरप्राइज मिलेगा।

तुला (Libra - 24 Sep - 23 Oct) : प्रोफेशनल फ्रंट पर ये हफ्ता आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा। वर्कप्लेस पर कोई नया काम मिल सकता है। तभी सप्ताह के मध्य में अचानक से आपके रूटीन में कुछ बदलाव आएगा और आप ऑफिस या अपने काम से थोड़ा अलग हटकर घर से जुड़े कुछ कामों पर ध्यान देंगे। घर या प्रॉपर्टी के मामलों में व्यस्त हो जाएंगे। कुछ बड़े प्लांस बनाएंगे। वैसे सही भी है, यह समय प्लांस बनाने के लिए सही भी है। इस समय बनाए गए प्लांस आपके स्टार्स को बहुत ऊंचाइयों तक ले जाएंगे। धार्मिक कार्यों से जुडऩे का भी मौका मिल सकता है। इस दौरान किसी बड़े आयोजन की प्लानिंग कर सकते हैं। गणेशा आपके साथ हैं।

वृश्चिक (Scorpio - 24 Oct - 22 Nov) : हफ्ते की शुरुआत आप बहुत अच्छी तरह से करेंगे। किसी भी काम को लेकर आप बहुत सावधानी और विवेक से काम लेंगे। आप बहुत महत्वाकांक्षी हैं, पर अगर आप सावधानी से काम नहीं लेंगे, तो किसी भी प्रकार की गड़बड़ हो सकती है। कुछ कार्यों को लेकर आपको डेडलाइंस मिली हुई हैं। आप पूरे प्रयास में हैं कि दी गई डेडलाइंस में अपने कार्य को पूरा कर लें, पर ये आपके लिए बहुत हिम्मत का काम होगा। आपने अगर दी गई डेडलाइन में काम पूरा कर लिया, तो ये आपके फ्यूचर के लिए बहुत से रास्ते खोलने का काम करेगा। गणेशा कहते हैं कि प्लानिंग से सारे काम सफल होते हैं।

धनु (Sagittarius - 23 Nov - 21 Dec) : कुछ कारणों से आप खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। इसका सीधा सा समाधान है, आप समय निकालकर अपने किसी करीबी से उस संबंध में बात करें, देखिएगा बातों ही बातों में आपको अपनी असुरक्षा का जवाब जरूर मिल जाएगा। इसी के साथ आपको अपना दिल भी बड़ा करने की जरूरत है। हो सकता है कि कोई ऐसा वाक्या आन पड़े, जहां आपका दिल आपको आगे बढऩे से रोके, पर अगर आपके आगे बढऩे से किसी का भला होने वाला है, तो यहां आपको अपने दिल को बड़ा करने की जरूरत पड़ेगी। किसी महिला सहकर्मी के साथ अनबन हो सकती है, इसलिए अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें।

मकर (Capricorn - 22 Dec - 20 Jan) : इस हफ्ते आप जिंदगी में बहुत तेजी से मूव करने वाले हैं। आप धन को बहुत ज्यादा तरजीह देते हैं और इस हफ्ते इसी को लेकर थोड़ी बड़ी जद्दोजहद में उलझे रह सकते हैं, पर यहां आपको थोड़ा स्टेबल होने की जरूरत है। बहुत ज्यादा एक्साइटेड न हों, तो बेहतर रहेगा। खुद को संयमित रखकर सिर्फ कर्म करने पर विश्वास करें। आगे के फल को ईश्वर की मर्जी पर छोड़ दें। उसके बाद आपको जो कुछ मिलेगा, वह आपके असली कर्मों का फल होगा और यकीन मानें कि ये फल आपको अभी भले ही छोटा लग सकता है, पर आगे चलकर यही आपको कोई बड़ा पुरस्कार दिलवाने में मदद करेगा।

कुंभ (Aquarius - 21 Jan - 19 Feb) : इस हफ्ते आप कोई अच्छा काम करने के बारे में सोच रहे हैं, पर आपका ईगो उस काम को करने के आड़े आने वाला है। यहां आपको खुद इस बात का ध्यान रखना होगा कि किसी भी बात को अपने ईगो पर मत लें। अपने हर कर्म को किसी भी इंसान से जोड़े बगैर अगर आप उसे ईश्वर का कार्य मानकर पूरा करेंगे, तो उस अच्छे कार्य को पूरा करने में शर्तिया कामयाब होंगे। कार्यक्षेत्र में किसी कलीग से तू-तू-मैं-मैं हो सकती है। इसकी वजह कोई बड़ी गलतफहमी बनेगी। ऐसे में कोशिश करें कि किसी भी तरह की गलतफहमियों को अपने और अपने जानने वालों के बीच जगह न बनाने दें।

मीन (Pisces - 20 Feb - 20 Mar) : इस हफ्ते आपके पास बहुत सारा काम होगा। बस जरूरत आपको अपनी प्रियॉरिटीज सेट करने की है। इसके साथ ही अपनी मैनेजमेंट स्किल्स को भी आपको थोड़ा ब्रश-अप करना होगा। इसके इतर कुछ क्लोज फैमिली मेंबर्स और फ्रेंड्स के साथ अच्छा समय बीतेगा। उनके साथ बीते ये पल आपके लिए इतने अच्छे होंगे कि उम्र भर इनकी यादों के सहारे भी खुश हो सकते हैं। किसी खास काम के लिए कोई छोटी-मोटी यात्रा भी करनी पड़ सकती है। इस यात्रा के दौरान होने वाले खर्चों का पूरा-पूरा ध्यान रखें। कहीं भी फिजूल खर्ची करने से बचें। गणेशा कहते हैं कि अहतियात के साथ सारे काम अच्छे होते हैं।

Email: info@bejandaruwalla.com

Website:www.bejandaruwalla.com

Posted By: Chandramohan Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.