- परीक्षा छूटने के बाद रिक्शा, ट्राली और टेम्पो पर लदकर गए परीक्षार्थी

- खाने से लेकर यातायात के साधनो के लिए हुए परेशान

- रविवार को किया गया एसएससी की मल्टीटास्किंग पेपर टू की परीक्षा का आयोजन

ALLAHABAD: अमूमन किसी बड़ी एक्टिविटी के डे पर सिटी में किसी परीक्षा के आयोजन से परहेज किया जाता है। लेकिन रविवार को ऐसे समय जब सीएम का कार्यक्रम इलाहाबाद में था। तब एसएससी की मल्टीटास्किंग नान टेक्निकल एग्जाम 2016 परीक्षा ने परीक्षार्थियों को खूब परेशान किया। मात्र आधे घंटे की परीक्षा के लिए यूपी के अलग अलग स्थान और बिहार से इलाहाबाद पहुंचे छात्रों को खाने पीने की चीजों और आवागमन के साधन के लिए काफी परेशानी झेलनी पड़ गयी।

मात्र आधे घंटे की ही थी परीक्षा

खासकर दिन में 11 से 11:30 बजे के बीच हुई मल्टीटास्किंग पेपर टू के एग्जाम के बाद परीक्षार्थियों को स्टेशन और बस अड्डे तक पहुंचने के लिए साधन ही नहीं मिला। जिन्हें जैसे तैसे मिला। वे रिक्शा, ट्राली और टैम्पो में जैसे तैसे लद कर गये। इसका वाहन चालकों ने भी खूब फायदा उठाया और मनमाने दाम वसूले। शाम चार बजे तक स्टेशन और बस अड्डे पर भारी भीड़ देखने को मिली। पेन और पेपर मोड में आयोजित इस परीक्षा में परीक्षार्थियों की तादात सेंट्रल रीजन इलाहाबाद से 62,698 थी। यही कारण रहा कि परीक्षा छूटने के बाद जगह जगह जाम की भी स्थिति बनी रही।

58,024 हुए परीक्षा में शामिल

एमटीएस एग्जाम के बारे में जानकारी देते हुए एसएससी सेंट्रल रीजन के डायरेक्टर राहुल सचान ने बताया कि इस परीक्षा के लिए केवल इलाहाबाद में ही सेंटर बनाया गया था। परीक्षा के लिए कुल 133 सेंटर बनाये गये थे। जिनमें 58,024 यानि की 92.55 फीसदी परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा के लिए ज्यादातर सेंटर पर 90 फीसदी से ज्यादा परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुये। इनमें सबसे ज्यादा उपस्थिति बीआर मेमोरियल इंटर कॉलेज धूमनगंज में 96.01 फीसदी रही। उधर, एसएससी ने जेई एग्जाम 2017 की रिपोर्ट भी सार्वजनिक कर दी है। सेंट्रल रीजन की यह परीक्षा 22 से 25 जनवरी के बीच करवायी गयी थी। जिसमें 1,33,897 परीक्षार्थियों में 97,139 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी है। इस परीक्षा का आयोजन इलाहाबाद, गोरखपुर, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी एवं पटना में किया गया था।

Posted By: Inextlive