West Bengal Assembly Polls: चाैथे चरण का मतदान आज, पीएम मोदी ने की लोगों से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान शनिवार को शुरू हो गया है। इस दाैरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से रिकॉर्ड संख्या में वोट डालने की अपील की।

Updated Date: Sat, 10 Apr 2021 10:23 AM (IST)

नई दिल्ली (एएनआई)। पश्चिम बंगाल के चौथे चरण के विधानसभा चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ। 15 हजार से ज्यादा पोलिंग बूथ पर आज वोटिंग हो रही है। इस चरण में 1 करोड़ 15 लाख से ज्यादा मतदाता हैं जो 373 उम्मीदवारों की किस्मत तय करेंगे। इस दाैरान पीएम माेदी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में चौथे चरण का मतदान शुरू हो गया है। मैं आज के मतदाताओं से मतदान के रिकॉर्ड संख्या के लिए आग्रह करता हूं। मैं युवा और महिला मतदाताओं से भी बड़ी संख्या में वोट डालने का अनुरोध करता हूं।

West Bengal: Long queue of voters at a polling station in
Kulberia Dharmatala F.P. School, Bhangar, South 24 Parganas pic.twitter.com/2h3a5bdP7I

— ANI (@ANI) April 10, 2021

इन पांच जिलों में हो रहा मतदान
चुनाव का यह चरण पांच जिलों - कूच बिहार, अलीपुरद्वार, दक्षिण 24 परगना, हावड़ा और हुगली - में राज्य के 44 निर्वाचन क्षेत्रों के 373 उम्मीदवारों के बीच एक गहन लड़ाई का गवाह बनेगा। 44 निर्वाचन क्षेत्रों में, नौ हावड़ा में, 10 हुगली में, 11 दक्षिण 24 परगना में, पांच अलीपुरद्वार में और नौ कूच बिहार में हैं। सबसे छोटा निर्वाचन क्षेत्र बल्ली 1,76,001 मतदाताओं के साथ है जबकि चुंचुरा 3,13,701 मतदाताओं वाला सबसे बड़ा निर्वाचन क्षेत्र है। 2,63,016 मतदाता पहली बार मतदान करेंगे। चुनाव का पांचवा चरण 17 अप्रैल से शुरू होगा। मतों की गिनती 2 मई को होगी

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.