वनडे में बने 800 से ज्यादा रन आैर लगे 46 छक्के इंग्लैंडविंडीज खिलाड़ियों ने बनाए 10 रिकाॅर्ड

2019-02-28T12:34:57Z

इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज के बीच ग्रेनेडा में खेले गए वनडे मैच में रिकाॅर्ड की झड़ी लग गर्इ। इंग्लैंड ने यह मैच भले ही 29 रन से जीता मगर दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने इतनी तूफानी बल्लेबाजी की ढेरों रिकाॅर्ड बन गए।

कानपुर। इंग्लैैंड बनाम वेस्टइंडीज के बीच बुधवार को एक रोचक मैच खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 418 रन बनाए। जवाब में विंडीज टीम 389 रन पर सिमट गर्इ आैर अंग्रेजों ने 29 रन से मैच जीत लिया। दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने खूब ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, जिसके चलते कर्इ रिकाॅर्ड बन गए।
- किसी वनडे मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकाॅर्ड इंग्लैंड आैर वेस्टइंडीज के नाम हो गया। इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से कुल 46 छक्के निकले। इससे पहले यह रिकाॅर्ड भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया के नाम था। 2013 में खेले गए उस मैच में 38 सिक्स लगे थे।

- इंग्लैंड ने बुधवार को 24 छक्के लगाए। वनडे मैच की एक पारी में किसी टीम द्वारा लगाए गए यह सबसे ज्यादा छक्के हैं। वेस्टइंडीज ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 22 सिक्स लगाए।
- इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज मैच में कुल 807 रन बने। किसी वनडे मैच में यह तीसरा हार्इएस्ट स्कोर (दोनों पारियों) है। एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनने का रिकाॅर्ड भारत बनाम श्रीलंका आैर साउथ अफ्रीका बनाम आॅस्ट्रेलिया के नाम है। इन दोनों मैचों में 825 रन बने थे।
- इंग्लिश बल्लेबाज जोस बटलर ने इस मैच में 77 गेंदों में 150 रन बनाए। इस पारी में बटलर ने 12 छक्के लगाए आैर वह एक वनडे पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले इंग्लिश बल्लेबाज बन गए।
- इंग्लैंड के दाएं हाथ के बल्लेबाज जोस बटलर को 51 से 100 रन तक पहुंचने में सिर्फ 15 गेंदे लगीं।
- यही नहीं बटलर को 50 से 150 रन तक पहुंचने में सिर्फ 31 गेंदें खेलनी पड़ी।
- वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने भी तोड़तोड़ पारी खेली। गेल के बल्ले से 97 गेंदों पर 162 रन निकले। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 51 गेंदों में सेंचुरी जड़ी। इस लिहाज से यह उनका सबसे तेज वनडे शतक है।
- इस मैच में क्रिस गेल ने एक आैर बड़ा रिकाॅर्ड अपने नाम किया। गेल वनडे क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाले दूसरे कैरेबियार्इ बल्लेबाज बन गए हैं। गेल के नाम 288 मैचों में 10074 रन दर्ज हो गए।
- क्रिस गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वनडे में 14 छक्के लगाए। इसी के साथ अब इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके छक्कों की संख्या 506 हो गर्इ।

Ind vs Aus : टी-20 में कितनी बार हुआ टीम इंडिया का सफाया ?


Ind vs Aus : आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ हारकर भारत ने बनाए ये 5 शर्मनाक रिकाॅर्ड



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.