अधिकारियों को सुझाव देने के लिए बनेगा व्हाट्सएप गु्रप

उत्तराखंड सरकार के 100 दिन पूरे होने पर उत्तराखंड भविष्य की दिशाएं गोष्ठी का आयोजन

विभिन्न कॉलेजों के स्टूडेंट्स ने उत्तराखंड में विकास के लिए दिए सुझाव, सीएम ने की स्टूडेंट्स की सराहना

DEHRADUN:

राज्य सरकार प्रदेश के विकास के लिए अब स्टूडेंट्स से हर तीन माह में सुझाव लेगी। साथ ही सुझावों के आदान-प्रदान के लिए एक व्हाट्सऐप गु्रप बनाया जाएगा, जिसमें प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी भी जुड़े। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड सरकार के क्00 दिन पूरे होने के अवसर पर आयोजित मंथन गोष्ठी कार्यक्रम में ये बात कही।

युवाओं के सुझाव होंगे मार्गदर्शक साबित

रविवार को सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री आवास न्यू कैन्ट रोड स्थित जनता मिलन हॉल में उत्तराखंड सरकार के क्00 दिन पूरे होने के अवसर पर आयोजित मंथन गोष्ठी उत्तराखंड भविष्य की दिशाएं में शिरकत की। कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम ने कहा कि मुझे खुशी है कि कार्यक्रम में प्रदेश के भविष्य ही प्रदेश के भविष्य को सुधारने के लिये अपने सुझाव दिये। सरकार के क्00 दिन पूरे होने पर राज्य के नौजवानों द्वारा जिस प्रकार से अपने विचार रखे गए एवं सुझाव दिये गए ये राज्य के विकास के लिए मार्गदर्शक साबित होंगे। विचार गोष्ठी में राजकीय दून मेडिकल कॉलेज देहरादून द्वारा सुझाव दिये कि राज्य में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिये क्या-क्या किया जा सकता है। दूर दराज के क्षेत्रों में किस प्रकार से स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करायी जा सकती हैं। राजकीय नर्सिंग कॉलेज देहरादून ने इन्फ्रास्ट्रक्चर, स्टाफ, उपकरणों की कमी की ओर ध्यान आकर्षित किया। डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून ने प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा में गुणवत्तापरक सुधार के लिए उचित व्यवहार एवं संस्कार की शिक्षा को स्थान दिया जाने पर जोर दिए। महिला प्रौद्योगिकी संस्थान डब्ल्यूआईटी द्वारा बताया गया कि बेटियों के देश में घटते शिक्षा स्तर तथा बेटों के प्रति बढ़ते लिंगानुपात को एक गंभीर समस्या के रूप में लेते लिंगानुपात को कम करना तथा बेटियों को शिक्षित कर स्वावलंबी तथा आत्मनिर्भर बनाना है।

विजेता टीमों को मिला पुरस्कार

सीएम ने कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले सभी प्रतिभागियों और प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पर चयनित होने वाले टीमों को प्रमाण पत्र प्रदान किये। साथ ही प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पर आने वाली टीमों को प्रथम पुरस्कार ब्भ् हजार, द्वितीय पुरस्कार फ्0 हजार, तृतीय पुरस्कार क्भ् हजार दिया गया। कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, यशपाल आर्य, अरविन्द पाण्डे, मदन कौशिक, सुबोध उनियाल, धन सिंह रावत, विधायक मुकेश कोहली, मुख्य सचिव एस रामास्वामी, अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive