फेसबुक का बड़ा ऐलान WhatsApp पर ग्रुप वीडियो कॉलिंग के साथ अब मिलेंगे ये नए फीचर

2018-05-02T17:48:12Z

दुनिया भर के करोंड़ो WhatsApp यूजर्स की मन की मुराद पूरी होने वाली है। जी हां ग्रुप वीडियो कॉलिंग के जिस फीचर का लोग काफी अर्से से इंतजार कर रहे थे वो व्‍हाट्सऐप का हिस्‍सा बन रहा है। फेसबुक ने बताया है कि इस मोस्‍ट अवेटेड फीचर के साथ ही व्‍हाट्सऐप यूजर्स को कुछ और भी मिलने वाला है।

सालाना डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में किया नए फीचर्स का खुलासा

अमेरिका के सेंट जोस में हुई फेसबुक की सालाना डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस F8 में कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग से लेकर कंपनी के तमाम टेक्निकल हेड्स मौजूद थे। इन लोगों ने फेसबुक की सभी ऐप्स जैसे मैसेंजर, इस्टाग्राम और व्हाट्सऐप को लेकर कई फ्यूचर प्लान शेयर किए। इस दौरान वॉट्सऐप डायरेक्टर मुबारक इमाम ने खुलासा किया कि सभी यूजर्स का चहेता WhatsApp फीचर बहुत जल्द ऐप पर आ रहा है। जी हां उन्होंने कहा कि अब WhatsApp यूजर्स ऐप पर ग्रुप वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे। यह फीचर WhatsApp पर किस दिन और तारीख को शुरु होगा, कंपनी ने इस बारे में अभी नहीं बताया है।

 

व्हाट्सऐप यूजर्स की संख्या छू रही है आसमान

आप इस बात से व्हाट्सऐप की लोकप्रियता का आसानी से अंदाजा लगा सकते हैं, कि इस वक्त धरती पर डेली व्हाट्सऐप यूजर्स की संख्या 450 मिलियन से भी ज्यादा हो गई है। यानि ये लोग हर दिन अपना कुछ न कुछ वक्त व्हाट्सऐप पर बिताते हैं। यहीं नहीं व्हाट्सऐप पर हर दिन करीब 2 अरब मिनट के बराबर वीडियो और ऑडियो कॉल की जाती है।

कैसे यूज कर पाएंगे व्हाट्सऐप का ग्रुप कॉलिंग फीचर

कंपनी ने इस बात का तो खुलासा कर दिया है कि वो व्हाट्सऐप पर ग्रुप वीडियो चैट का ऑप्शन जोड़ रही है, लेकिन यहां यह नहीं बताया गया कि ग्रुप वीडियो कॉल का ऑप्शन ऐप पर काम कैसे करेगा। हालांकि कॉन्फ्रेंस के दौरान स्क्रीन पर व्हाट्सऐप ऐप में चार लोगों को ग्रुप कॉल करते हुए दिखाया जरूर गया था। अभी तक यूजर्स व्हाट्सऐप पर वन टू वन ऑडियो या वीडियो कॉल कर सकते हैं। यह नया फीचर अलग अलग जगह बैठे लोगों को एक साथ कॉमन बातचीत का मौका देगा।

जेन कूम के जाने के बाद अब व्हाट्सऐप पर भी शुरु हो सकते हैं विज्ञापन

व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए एक और खबर काम ही है। जी हां बता दें कि वॉट्सऐप के कोफाउंडर और सीईओ Jan Koum ने अब कंपनी छोड़ दी है। माना जा रहा है नया मैनेजमेंट व्हाट्सऐप पर भी विज्ञापन शुरु कर सकता है। इसके पीछे फेसबुक मैसेंजर के हेड David A. Marcus का बयान अहम है। उन्होने कहा है कि जहां तक एडवरटाइजिंग का सवाल है, हां अब हम व्हाट्सऐप को लेकर ज्यादा ओपन होने जा रहे हैं।


ग्रुप कॉलिंग के अलावा स्टीकर्स भी करेंगे कमाल

फेसबुक की इस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया गया कि व्हाट्सऐप यूजर्स अब पहले से ज्यादा, बेहतरीन और मोस्ट क्रिएटिव स्टीकर भी यूज कर पाएंगे। दरअसल अब कंपनी के अलावा तमाम थर्डपार्टी डेवलपर्स भी व्हाट्सऐप के लिए खास स्टीकर्स डेवलप कर पाएंगे।

इनपुट: फेसबुक

यह भी पढ़ें:

टेंशन फ्री और हेल्दी रहना चाहते हैं? तो फेसबुक-इंस्टाग्राम पर खूब शेयर कीजिए तस्वीरें

आपके पसंदीदा इन 6 गैजेटे्स को कूड़े में फिंकवाने के लिए सिर्फ एक चीज है जिम्मेदार!

ये 5 एंड्रॉयड ऐप मोबाइल कैमरे को बना देती हैं DSLR! फिर सामने आती हैं दिल चुराने वाली तस्वीरें


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.