WhatsApp पर ऐसे कर सकेंगे पेमेंट और फंड ट्रांसफर, ऐप पर यूं दिखा नया पेमेंट फीचर!

Updated Date: Thu, 08 Feb 2018 09:58 PM (IST)

दुनिया की सबसे पॉपुलर इंस्‍टैंट मैसेंजिंग ऐप Whatsapp से अब हम आप ऑनलाइन पेमेंट और फंड ट्रांसफर कर सकेंगे। WhatsApp Pay नाम की यह UPI बेस्‍ड पेमेंट सर्विस एंड्राएड और IOS स्‍मार्टफोन पर चुने हुए यूजर्स के लिए उपलब्‍ध हो गई है। जल्‍दी ही सभी यूजर्स को व्‍हाट्सऐप का यह पेमेंट फीचर मिलने की उम्‍मीद है। हम सब अपनी मनपसंद ऐप WhatsApp से कैसे पेमेंट कर पाएंगे आइए जानें।

ऐसी होगी Whatsapp की मोस्ट अवेटेड पेमेंट सर्विस

यूं तो Whatsapp यूजर्स पिछले 6-8 महीनों से व्हाट्सऐप की इस पेमेंट सर्विस के बारे में सुनते चले आ रहे हैं, पर अब यह सच होने जा रही है, क्योंकि Whatsapp के बीटा वर्जनी पर एंड्रॉएड और IOS के कुछ चुने हुए यूजर्स की ऐप पर यह पेमेंट फीचर चालू हो गया है। कहने का मतलब यह है कि अभी व्हाट्सऐप कुछ यूजर्स को यह सर्विस देकर इसकी फाइनल टेस्टिंग कर रहा है। जैसे ही यह टेस्टिंग पूरी होगी, वैसे ही व्हाट्सऐप का यह नया और धासू फीचर हम सभी को मिल जाएगा। फिलहाल व्हाट्सऐप का पेमेंट फीचर iOS के 2.18.21 version और एंड्रॉएड के 2.18.41 वर्जन के लिए उपलब्ध है।

 

 

WhatsApp लेकर आ रहा है ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर! इसका इंतजार तो पूरी दुनिया को था

 

देश के सभी बड़े बैंक उपलब्ध होंगे व्हाट्सऐप पेमेंट सर्विस पर

आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों में बहुत तेजी से विकसित और पॉपुलर हुआ UPI यानि यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस ही व्हाट्सऐप की इस नई सर्विस का आधार होगा। UPI पर काम करने के लिए व्हाट्सऐप ने देश के कई बड़े बैंकों के साथ तकनीकि स्तर पर तालमेल किया है। देश के 4 सबसे बड़े बैंकों स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, आईसीआईसीआई, एक्सिस बैंक और एचडीएफसी बैंक के अलावा सभी बड़े बैंक व्हाट्सऐप की पेमेंट ऐप पर मौजूद होंगे।

 

 

10 मिनट में स्मार्टफोन की बैटरी होगी फुल, Huawei लाया है ये सुपरफास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी

 

मैसेज करने जितना आसान है ऑनलाइन फंड ट्रांसफर

Whatsapp की यह सबसे आसान पेमेंट सर्विस पैसों की सुरक्षा की द्रष्टि से भी काफी सेक्योर है। Whatsapp Pay से पेमेंट करने वाले यूजर्स का डेटा और पैसा पूरी तरह से सुरक्षित रहेगा। Whatsapp पे को लेकर एक्सपर्ट्स का मानना है कि इस सर्विस के आने से सभी पॉपुलर मोबाइल वॉलेट और UPI पेमेंट ऐप और सर्विसेज को कड़ी टक्कर मिलने वाली है। Image source

Posted By: Chandramohan Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.