दूल्‍हे राजा देख दुल्‍हनिया डोली लायी है

आपने फिल्‍म 'बीबी हो तो ऐसी' का ये गाना सुना है 'शादी करके दुल्‍हा जब दुल्‍हन को ना ले डोली लेके दुल्‍हन तब दुल्‍हे को लेने आये'। ऐसा ही कुछ पश्चिम चंपारण जिले के बैरिया थाना क्षेत्र में हुआ। जब दुल्‍हा बारात लेकर नहीं आया तो दुल्हन ही बारात लेकर दूल्हे के घर पहुंच गई। जब रिश्ता तय करने के बाद दूल्‍हे के परिवार ने शादी से इनकार कर दिया तो एक दुल्हन खुद बारात लेकर दूल्हे के दरवाजे पर पहुंच गई। फिल्‍हाल लड़के वाले घर से फरार हैं और लड़की वहीं बैठी हुई है।

Updated Date: Fri, 18 Nov 2016 11:54 AM (IST)

दुल्हा हुआ फरार
बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बैरिया इलाके में रहने वाले दीपक कुमार का विवाह पूर्वी चंपारण जिले के हरसिद्धि के लालबहादुर सहनी की बेटी गीता कुमारी से तय हुआ था। दोनों परिवारों के बीच पहले से भी रिश्तेदारी थी। 16 नवंबर को शादी तय होने के बाद बारात आने से ठीक एक दिन पहले वरपक्ष ने शादी करने से इंकार कर दिया। जिस पर कन्या पक्ष के लोग हतप्रभ रह गए। ऐसे में गीता ने अपने परिजनों और गांववासियों को लेकर खुद दूल्हे के घर जाने का निश्चय किया और सपरिवार बीते बुधवार की रात दूल्हे के दरवाजे पर पहुंच गयी। इस बीच उन लोगों के आने की खबर पाते ही दूल्हा परिवार सहित फरार हो गया। इस समय दूल्हा नदारद है और दुल्हन उसके दरवाजे पर परिवार वालों के साथ धरना देकर बैठी है। गीता गुरुवार को भी अपने परिजनों के साथ केदार चौधरी के दरवाजे पर धरना दे रही है।
दहेज लिया पर शादी को राजी नहीं
गीता के भाई की मानें तो शादी तय होने के बावजूद दीपक के पिता केदार चौधरी अपने बेटे की शादी गीता से करने से इनकार कर रहे हैं। इसीलिए उनके परिवार और गीता ने फैसला किया है कि जब तक शादी नहीं होगी, तब तक वे केदार के दरवाजे पर ही धरने पर रहेंगे। गीता का भी कहना है कि शादी किए बिना वो नहीं लौटेगी। गीता के भाई ने ये भी बताया कि दहेज के रूप में पिछले साल दो लाख रुपये और एक बाइक भी दुल्हेरिश्त का परिवार ले चुका है।
रिश्ते का रखना होगा मान
पता चला है कि दीपक की बहन की शादी गीता के भाई ध्रुप से 10 साल पहले हो चुकी थी और उसी मिलने दीपक परिवार में आता था। इस दौरान दोनों को प्यार हो गया है। जब परिवार को इसकी जानकारी मिली तो दोनों की शादी तय कर दी गयी।  पर अब वे लोग शादी के लिए तैयार नहीं हैं। इस मामले में गांववासी भी कन्यापक्ष के साथ हैं।  उनका कहना है कि कानूनी और सामाजिक तौर पर यह शादी होनी चाहिए। अगर लड़के वाले ऐसा नहीं करते हैं तो उन पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी। फिलहाल बैरिया के थाना प्रभारी संजय कुमार ने बताया है कि अभी किसी भी पक्ष से अभी कोई शिकायत नहीं की है।

 

Weird News inextlive from Odd News Desk

Posted By: Molly Seth
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.