वाणिज्या महाविद्यालय कैंपस में लगातार हो रही है घटनाएं

PATNA : वाणिज्या महाविद्यालय कैंपस में लगातार हो रही घटनाओं के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन के लिए सुरक्षा चुनौती बन गई है। स्टूडेंट्स अलग से परेशान हैं कि कैंपस में अगले दिन कहीं कुछ अन्य घटना उनके साथ न घट जाए। पूर्व के मामले में अब तक किसी व्यक्ति की पहचान नहीं सकी है। इस बार भी मामले में घटना को अंजाम देने वालों की पहचान कब तक होगी, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है।

दुर्गापूजा बाद सिक्योरिटी

वॉणिज्या महाविद्यालय कैंपस में सिक्यूरिटी के बारे प्रिंसिपल डॉ बी पांडे ने बताया कि यूनिवर्सिटी ने घटना के प्रति गंभीरता से लिया है। यूनिवर्सिटी की ओर से आश्वासन मिला है कि कैंपस में दुर्गापूजा के छुट्टी के बाद सिक्यूरिटी की व्यवस्था होगी। यूनिवर्सिटी ने पुलिस-प्रशासन को भी इस मामले में कदम उठाने का आदेश ि1दया है।

लेकिन पहचानता कोई नहीं

पटना कॉलेज कैंपस स्थित वॉणिज्या महाविद्यालय, पटना कॉलेज, कई पीजी डिपार्टमेंट्स हैं। इनमें लगातार सालों भर बवाल होता रहता है। शायद ही कभी किसी मामले में घटन को अंजाम देने वालों पर ठोस एक्शन हो पाया हो। कुछ मामलों बवाल के वक्त कुछ में लोगों को जेल जाना पड़ा। बवाल दिन में होता है। बवाल करने वालों को लोग आते-जाते देखते हैं, लेकिन इनके आतंक के सामने कोई भी कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

मामले गंभीर है। इस मामले में यूनिवर्सिटी से सिक्यूरिटी उपलब्ध कराने के लिए काम किया जा रहा है। यूनिवर्सिटी की ओर से वरीय पुलिस पदाधिकारी से संपर्क किया गया है।

डॉ बी पांडे, प्रिंसिपल, वॉणिज्या महाविद्यालय

Posted By: Inextlive