Twitter को छोड़ने की धमकी संग इन बॉलीवुड हस्तियों ने निकाला अपना गुस्‍सा

Updated Date: Fri, 12 Jun 2015 11:11 AM (IST)

हाल ही में सलमान खान ने अपने फैन्‍स को ट्विटर अकाउंट पर सभ्‍यता का पाठ पढ़ा डाला। अपने बॉलीवुड फैलोज़ शाहरुख खान और आमिर खान को उनके एक फैन की ओर से भला-बुरा कहना सल्‍लू मियां को इतना बुरा लगा कि उन्‍होंने अपने फैन्‍स को ट्विटर से हटने तक की धमकी दे डाली। उसके कुछ ही देर बाद सल्‍लू मियां ने अपने फैन्‍स को यह कहते हुए हिदायद दी कि उन्‍हें अपने कलीग्‍स के बारे में ऐसी बातें बिल्‍कुल पसंद नहीं हैं। इसके बाद से अगर किसी भी फैन फॉलोअर की ओर से ऐसा हुआ तो वह उसी समय ट्विटर अकाउंट से क्विट कर देंगे। वैसे ट्विटर अकाउंट से हटने की धमकी देने वाले सलमान पहले एक्‍टर नहीं हैं। इससे पहले भी इनके अलावा कई ऐसे बॉलीवुड एक्‍टर्स रहे हैं जिन्‍होंने किसी न किसी बात से नाराज होकर ट्विटर से बाहर निकलने की बात कही है। आइए जानते हैं इनके बारे में...

सलमान खान
अपनी फिल्मों के प्रमोशन की बात हो, फैन्स से संपर्क में रहने की बात हो या फिर उनसे अपने दिल की बात कहने का विचार हो, इन सभी बातों में किसी सेलिब्रिटी को अगर कोई माध्यम याद आता है, तो वह है Twitter। वहीं जब से सोशल मीडिया के इस माध्यम पर लोगों की आकर्षण बढ़ा है, तब से इस सोशल चैनल पर इन सेलेब्स ने अपने लिए अनचाहे बवालों को न्योता दे डाला है। ठीक वैसे ही, जैसे कि सलमान के साथ हुआ। हां, हालांकि ये बात सच है कि शाहरुख और आमिर शुरू से ही बॉलीवुड में सलमान के कड़े कॉम्पटीटर्स रहे हैं। इसके बावजूद उनके ऐसे कलीग्स के बारे में उनका कोई फैन कुछ बुरा बोल दे, ये उन्हें बर्दाश्त नहीं होता। ऐसे में उनके एक फॉलोअर को उनके इन कलीग्स के बारे में ट्विटर अकाउंट पर अपशब्द बोलना भारी पड़ गया। यही नहीं उस एक फॉलोअर के बुरा करने का खामियाजा सलमान के अन्य फॉलोअर्स को भी उठाना पड़ा। सलमान न सिर्फ अपने प्रशंसकों पर जमकर बरसे, बल्कि खुद के ट्विटर अकाउंट से हटने की धमकी भी उन्हें दे डाली। सल्लू मियां का कहना था कि सोशल मीडिया का यह जरिया है प्यार फैलाने के लिए। कुछ ऐसे विचारों को आपस में बांटने के लिए, जो सबके लिए अच्छे हों। ये जरिया है फैन्स के साथ फन करने का, न कि किसी की बुराई या बदनामी करने का।
शाहरुख खान
सुपरस्टार शाहरुख खान भी इसके भुक्तभोगी रह चुके हैं। 2013 में शाहरुख का एक कंट्रोवर्शियल इंटरव्यू तो आपको याद ही होगा। इस इंटरव्यू के दौरान किंग खान ने बताया कि कैसे एक बार उनको एक राजनेता ने देश छोड़ने की धमकी दी थी। उस राजनेता की ओर से उन्हें देश छोड़ने और उनकी भारतीय जमीन को वापस करने को कहा गया था। उनकी ओर से सोशल मीडिया पर ही शाहरुख को ऐसी धमकी देने का कारण था सिर्फ और सिर्फ उनका मुसलमान होना। शाहरुख ने इसका जवाब देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। उन्होंने ट्विटर पर ही इस बात को लेकर अपना दुख जाहिर किया। इससे आहत होकर शाहरुख ने कुछ दिनों के लिए साइट को पूरी तरह से छोड़ दिया। उसके कुछ महीनों बाद वह अपने बॉलीवुड निर्देशक दोस्त अनुभव सिन्हा के कहने पर सोशल साइट्स पर दोबारा लौटे थे।
ऋषि कपूर
अपने समय के मशहूर कलाकारों में से एक ऋषि कपूर तो बीते कुछ समय से सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। अपने परिवार को लेकर बातों को शेयर करने के लिए वह जिस एक माध्यम का सहारा लेते आ रहे हैं, वह है उनका ट्विटर अकाउंट। वहीं कुछ ही दिनों पहले सुनने में आया था कि इन्होंने भी ट्विटर को छोड़ने का फैसला ले लिया है। दरअसल माजरा कुछ ऐसा था कि हाल ही में सलमान के कोर्ट केस के फैसले के दौरान उनके दो कलीग्स सिंगर अभिजीत भट्टाचार्या और एजाज खान ने सोशल साइट पर कुछ अपशब्द कहे। उनसे नाराज होकर ऋषि कपूर ने इन दोनों को बेवकूफ और नॉन स्टार्स कहा और साथ ही में सोशल साइट का गलत इस्तेमाल होने के चलते ट्विटर से संन्यास लेने का बात रखी, लेकिन शुक्र हो फिल्म मेकर साजिद खान का। इनके मनाने पर ऋषि ने सोशल मीडिया को दोबारा ज्वाइन कर लिया।

अनुराग कश्यप
बतौर फिल्म मेकर अनुराग कश्यप का नाम इंडस्ट्री में कौन नहीं जानता। अनुराग ने ट्विटर को उस समय साइनआउट कर दिया, जब वह प्रोडक्शन से बहुत ज्यादा अपसेट थे। वह परेशान थे कि उनकी फिल्म The Lunchbox (2013) को भारत की तरफ से ऑस्कर की दौड़ में एंट्री ही नहीं दी गई। भारतीय फिल्म फेडरेशन ने उनकी फिल्म की जगह ज्ञान कोरिया की गुजराती फिल्म 'The Good Road' को उस साल के लिए इस अवॉर्ड के लिए चुना। इसपर दुखी होकर उन्होंने ट्विटर को 'बाय-बाय ट्विटर' कहकर अलविदा किया। उसके बाद इन्होंने हाल ही में रिलीज हुई अपनी फिल्म 'बॉम्बे वेलवेट' के पर्दे पर आने के समय पर सोशल मीडिया में कमबैक कर लिया।       
इमरान खान
बॉलीवुड के नौजवान एक्टर्स में एक इमरान खान। इन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी उपस्थिति के लिए जिम्मेदार ठहराया फिल्म मेकर करन जौहर को। फिलहाल वह ट्विटर पर अपने फैन्स के साथ अपनी बातें शेयर करते आराम से दिख जाएंगे। वहीं एक वो समय भी था, जब अभी उन्हें ट्विटर को ज्वाइन करे कुछ ही समय हुआ था और वह तंग आ चुके थे इस सोशल साइट पर उनके फैन्स की ओर से पूछे जाने वाले निजी सवालों से। इससे परेशान होकर उन्होंने कुछ समय के लिए ट्विटर को बाय-बाय कर दिया और कहा कि उन्हें नहीं लगता कि ट्विटर उनके लिए बहुत ज्यादा सही है।

Hindi News from Bollywood News Desk

 

 

 

Posted By: Ruchi D Sharma
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.