Idea ने यहां यहां शुरु कर दी है 4G VoLTE सर्विस, जानिए आपको कब तक मिलेगी यह सुविधा

Updated Date: Sat, 03 Mar 2018 04:16 PM (IST)

जियो द्वारा 4g volte सर्विस लॉन्‍च के बाद से सस्‍ती कॉलिंग और फास्‍ट इंटरनेट सर्विस का जो दौर शुरु हुआ था अब उसी कड़ी में देश का एक और बड़ा टेलीकॉम ऑपरेटर आइडिया भी जुड़ गया है। Idea सेल्‍युलर ने होली के मौके पर देश के कई सर्किल्‍स में अपनी 4g volte सेवा लॉन्‍च कर दी है। आगे जानिए कि आपको कब और कैसे मिलेगी यह सर्विस।

आइडिया ने देश के इन शहरों में शुरु की 4g volte सर्विस

बता दें कि जियो, एयरटेल और वोडाफोन के बाद अब देश के सबसे बड़े टेलीकॉम ऑपरेटर में से एक Idea ने भी देश के 4 सर्किल्स में अपनी 4g volte सेवा होली पर चालू कर दी है। शुरुआती फेज में महाराष्ट्र, गुजरात और गोवा समेत केरल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में आइडिया ने 4जी वोल्ट सर्विस 1 मार्च से शुरु कर दी है। इस विस्तार के अंतर्गत कंपनी ने 4 सर्किल्स के 30 से ज्यादा शहरों में 4g volte सेवा शुरु करने की बात कही है। इन शहरों में गोवा, नासिक, नागपुर, अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, हैदराबाद, कोच्चि, त्रिवेंद्रम, कालीकट, और पुणे शामिल हैं। हालांकि अभी 4g volte सर्विस टेस्टिंग के तौर पर सिर्फ कंपनी के कर्मचारियों को मिलेगी, लेकिन कुछ ही दिनों में यह सर्विस इन 4 सर्किल्स के सभी आइडिया यूजर्स को मिलने लगेगी। कंपनी के मुताबिक इस नई सर्विस से यूजर्स को हाई डेफिनीशन कॉलिंग क्वालिटी के साथ साथ सुपरफास्ट इंटरनेट स्पीड मिलेगी। बहुत थोड़े दिनों का टेस्टिंग फेज पूरा होते ही सर्किल के सभी यूजर्स को 4g volte सर्विस मिलने लगेगी।

 


आ रहा है Google स्मार्ट Reply ऐप, जो व्हाट्सऐप, फेसबुक और Hangouts पर खुद ही भेज देगा आपके दिल से निकला मैसेज

सेकेंड फेज में 20 सर्किल्स में शुरु होगी आइडिया की 4g volte सेवा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आइडिया 4g volte सर्विस लॉन्च को अगला फेज अप्रैल लास्ट में शुरु करेगी। जिसमें कंपनी अपने सभी 4g सेवा वाले 20 सर्किल्स में मौजूद 30 बड़े शहरों के अलावा कई इलाकों में 4g volte सर्विस शुरु करेगी। 4g volte सर्विस के दम पर आइडिया भी एयरटेल और वोडाफोन की ही तरह जियो को जोरदार टक्कर देना चाहती है। बापको याद होगा जियो ने 4g volte सर्विस के कारण ही सस्ती काल और ढेर सारा इंटरनेट डेटा देकर सभी अन्य मोबाइल कंपनियों के हजारों ग्राहकों को अपनी ओर खींच लिया था। अब ये मोबाइल कंपनियां अपनी 4g volte सर्विस के दम पर फिर से अपने ग्राहकों को वापस लाने की कोशिशों में जुटी हुई हैं।

चाइना का एक और कमाल, सिर्फ 1 मिनट में आपकी आवाज की हूबहू नकल कर सकता है Baidu

Posted By: Chandramohan Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.