- किया जा रहा है विशेष सैनिटाइज

PATNA:

कोरोनावायरस के इंफेक्शन की गंभीरता को देखते हुए पटना नगर निगम ने अब विशेष एहतियात बरतना शुरू कर दिया है। निगम क्षेत्र के जिस इलाके में अगर कोई कोरोना सस्पेक्टेड मिल रहा है तो उस सस्पेक्टेड के घर को सील कर दिया जा रहा है। साथ ही उसके परिजनों को भी दूसरों से मिलने पर पाबंदी लगा दी जा रही है। इतना ही नहीं उस पूरे इलाके की बैरिकेडिंग कर नगर निगम की तरफ से विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है।

रामाचक बैरिया में बढ़ाई सख्ती

रामाचक बैरिया में संदिग्ध मिलने के बाद प्रशासन ने पूरे इलाके में सख्ती बढ़ा दी है। खेमनीचक, बाईपास, कंकड़बाग जहां भी बाहर से लोग आकर रह रहे हैं। उनकी लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। वहीं, पटना नगर निगम की टीम ने कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले मरीजों के इलाके यानी खेमनीचक, फुलवारी सहित पटना सिटी के साथ गौरीचक इलाके को सैनिटाइज कराने का अभियान चलाया। इस दौरान दंडाधिकारी के नेतृत्व में प्रशासनिक टीम ने लोगों के स्वास्थ्य की जांच की।

होम क्वारंटाइन पर पूर्व विधायक के परिजन

खेमनीचक में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद इसके तीन किमी क्षेत्रफल में रहने वाले लोगों को होम क्वारंटाइन किया जा रहा है। बुधवार को इस्लामपुर के पूर्व विधायक व भाजपा नेता राजीव रंजन के कंकड़बाग स्थित घर के बाहर नगर निगम ने होम क्वारंटाइन का स्टीकर लगाया। हालांकि, उस वक्त वे यहां मौजूद नहीं थे। वह अभी बिहारशरीफ स्थित गांव में हैं। उन्होंने बताया कि निगम ने यह कदम एहतियातन उठाया है।

सेंसेटिव इलाकों में जेटिंग मशीनों से छिड़काव किया जा रहा है। निगम कर्मी भी खुद को सुरक्षित रखते हुए ऐसे इलाकों में सफाई कर रहे हैं।

- हिमांशु शर्मा, नगर आयुक्त

पटना नगर निगम

Posted By: Inextlive