- बर्रा, चकेरी और कल्याणपुर में टप्पेबाजों और लुटेरों ने महिलाओं और कारोबारी को बनाया शिकार

KANPUR: शहर में टप्पेबाजों और लुटेरों से बचने के लिए अब आपको खुद ही कमर कसनी होगी। शनिवार को फिर लुटेरों और टप्पेबाजों ने फिर अलग अलग जगहों पर धावा बोला। चकेरी, बर्रा और कल्याणपुर थानाक्षेत्रों में तीन वारदातों को अंजाम दिया। लालबंगले में जहां बाइक सवारों ने महिला की चेन लूट ली। वहीं कल्याणपुर में दवा लेने जा रहे कारोबारी का मोबाइल लूट लिया गया। उधर बर्रा में बाजार से घर जा रही महिला के साथ टप्पेबाजी के जरिए चेन और अंगूठी पार कर दी गई। वहीं सभी मामलों में पुलिस सिर्फ जांच की बात कह रही है, कार्रवाई सिफर है।

वारदात -1 -

महिला की चेन लूटी

जेके फ‌र्स्ट कालोनी रहने वाले स्व। आरडी यादव की पत्‍‌नी गीता यादव फ्राई दोपहर को लालबंगला बाजार में सामान खरीदने गई थी। लौटते समय नीली पल्सर बाइक से आए दो लुटेरों ने झपट्टा मार कर उनकी चेन लूट ली। गीता के शोर मचाने पर इलाकाई लोग जब तक आते बाइक सवार भाग निकले। घटना की जानकारी मिलने पर चकेरी पुलिस मौके पर पहुंची। गीता यादव ने लूट की तहरीर दी है।

वारदात-2-

कारोबारी का मोबाइल लूटा

विकास नगर निवासी कारोबारी जीतेंद्र सिंह शुक्रवार को घर से दवा लेने के लिए निकले थे। घर के पास ही वह फोन पर बात करते जा रहे थे। इसी दौरान पीछे से आए बाइक सवारों ने झपट्टा मार कर उनका मोबाइल लूट लिया। जीतेंद्र ने बाइक सवारों को पकड़ने के लिए दौड़ाया भी लेकिन अधेरे का फायदा उठाते हुए बाइक सवार भाग निकले।

वारदात-3-

बाबाओं ने महिला से की टप्पेबाजी

बर्रा-2 के आजाद कुटिया निवासी जगदीश यादव की पत्‍‌नी शीला यादव फ्राईडे को घर के पास से ही एक दुकान से कपड़े के बैग सिलवा कर लौट रही थी। उन्होंने बताया कि रास्ते में उन्हें तीन बाबा मिले। जिन्होंने उन्हें उनके बेटों को बड़ी परेशानी में फंसने की बात कही और उसे सही करने के एवज में उनकी सोने की चेन और अंगूठी उतरवा ली। बर्रा एसओ के मुताबिक मामला टप्पेबाजी का है। महिला के मुताबिक बाबा बन कर आए तीन लोगों ने उसके 60 हजार रुपए कीमत की चेन और अंगूठी पार कर दी।

------------------------

फजलगंज लूट मामले में कई को उठाया

फजलगंज में गुरूवार को सैडेलरी फैक्ट्री के कैशियर से 7.5 लाख की लूट के मामले में पुलिस ने कई लोगों को उठाया है। इसमें से शुक्लागंज के भी कुछ लोग भी शामिल हैं। गुरूवार को दो बैकों से निकाले गए 7.5 लाख से ज्यादा रुपयों से भरा बैग बाइक सवार लुटेरों ने पीछा कर लूट लिया था। इस मामले में पुलिस फैक्ट्री के कर्मचारियों से लेकर जिस कैशियर से लूट हुई उससे भी पूछताछ कर रही है। मौजूदा जांच फिलहाल आस पास के लोगों पर टिकी है जिन्हें इतना पैसा बैकों से निकाल कर लाने की जानकारी थी। पुलिस ने एक दर्जन से मोबाइल को सर्विलांस पर लिया है और मामले के खुलासे में क्राइम ब्रांच की मदद भी ली जा रही है।

Posted By: Inextlive