ट्विटर पर स्मृति ईरानी ने क्यों किया राहुल गांधी को चैलेंज?

आईआईटी मद्रास के एक छात्र समूह पर प्रतिबंध लगाए जाने के मामले में शुक्रवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया जिसके जवाब में बीजेपी नेता और मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्विटर पर ना सिर्फ राहुल गांधी पर हमलों की झड़ी लगा दी बल्कि ओपन चैलेंज भी कर डाला सवाल ये कि आखिर क्यों?

Updated Date: Sat, 30 May 2015 12:17 PM (IST)

ल भी अपने ऑफीशियल ट्विटर अकाउंट पर आए कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने आईआईटी मद्रास के एक छात्रों के समूह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विरोधी पर्चे बांटने और उनका विरोध करने पर प्रतिबंध लगाने का विरोण करते हुए एक ट्वीट किया. इसके बाद उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा कि इस प्रतिबंध का उद्देश्य विरोध को दबाना है और वह इस तरह के प्रयासों के खिलाफ संघर्ष करेंगे. इन दोनों ट्वीट के बाद अचानक मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी इतने गुस्से  में आ गयीं कि उन्होंने पलटवार करते हुए राहुल को ना सिर्फ शिक्षा सहित शासन के मुद्दों पर बहस करने की चुनौती दी बल्कि उनपर आरोपों की झड़ी लगाते हुए एनएसयूआई के पीछे छिपकर अपनी लड़ाई ना लड़ने का मशवरा भी दे डाला.
राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा कि मोदी सरकार की आलोचना करने के लिए आईआईटी छात्र समूह पर प्रतिबंध. आगे क्या होगा. और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता हमारा अधिकार है. असहमति और चर्चा को दबाने के किसी भी प्रयास के खिलाफ हम लड़ेंगे.

IIT student group banned for criticizing Modi Government. What next? (1/2)

— Office of RG (@OfficeOfRG) May 29, 2015

Free speech is our right. We will fight any attempt to crush dissent and debate: Rahul Gandhi (2/2)

— Office of RG (@OfficeOfRG) May 29, 2015
इसके बाद तो ईरानी पूरे जोश में आ गयीं. उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट करके कहा कि अगली बार अपनी लड़ाई खुद लड़े, एनएसयूआई के पीछे न छिपें. फिर वो बोली कि वे जल्द अमेठी लौट रही हैं वहां उनसे मिलेंगी. फिर वो चैलेंज करते हुए बोलीं की वो कहीं भी किसी भी टाइम शिक्षा के मुद्दों पर उनसे डिबेट कर लें. स्मृति ने राहुल पर उनके घर एनएसयूआई वर्कस के रूप में गुण्डे भेजने का भी आरोप लगाया.

@OfficeofRG next time fight ur battles ur self don't hide behind NSUI. N by d way I'm b returning to Amethi soon. See you there.

— Smriti Z Irani (@smritiirani) May 29, 2015@OfficeofRG give me a time n place n I'm ready to debate everything re governance including education.

— Smriti Z Irani (@smritiirani) May 29, 2015@OfficeofRG tell ur men strong arm tactics were tried in Amethi n didn't scare me during Lok Sabha elections. They won't scare me now.

— Smriti Z Irani (@smritiirani) May 29, 2015

@OfficeofRG yesterday u told NSUI to create disorder where there is order. Today ur goons come to my house as I'm away at work.

— Smriti Z Irani (@smritiirani) May 29, 2015
सवाल ये है कि इतना आक्रोश सामान्य नहीं लगता तो क्या स्मृति किसी बात पर व्यक्तिगत रूप से राहुल से खफा हैं. आखिर एक कमेंट पर इतना आहत दिखने और चुनौती देने का क्या मतलब है. जाने कितने मुद्दों पर राहुल, सरकार पर पिछले कई दिनों से हमले कर रहे हैं. बीजेपी और दूसरे कांग्रेस विरोधी भी उन पर हमले करते रहे हैं, लेकिन किसी में भी इतना गुस्सा नहीं दिखाई दिया अचानक ऐसा क्या हो गया जो स्मृति ने इस तरह रिएक्ट किया है. या फिर कुछ पुराने जख्म हैं जो अब भी दर्द कर रहे हैं. हालाकि राहुल गांधी की ओर से इनमें से किसी भी बात पर कोई जवाब नहीं आया है.

 

Hindi News from India News Desk

Posted By: Molly Seth
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.