थाना लिसाड़ी गेट में अवैध संबंधों के चलते सनसनीखेज वारदात

पत्‍‌नी के प्रेमी को फंसाने के लिए अपनी गर्दन में मारा चाकू

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Meerut। लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में बुधवार को दिन निकलते ही सनसनी फैल गई। अवैध संबंधों के चलते पति ने पत्‍‌नी की पहले डंडे से जमकर पिटाई की, फिर रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी। बाद में चाकू से खुद की गर्दन काट ली। घायल आरोपी को मेडिकल इमरजेंसी में भर्ती कराया गया। उसने पहले तो महिला के प्रेमी पर हत्या का इल्जाम लगाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस की छानबीन में वह घिर गया। आखिर में उसने अपराध कबूल कर ही लिया।

यह है मामला

न्यू शानदार कॉलोनी में अकरम (40) परिवार सहित रहता है। वह मजदूरी करके परिवार का पालन-पोषण करता है। बुधवार सुबह उसके बेटे अमन, आलम, अजहर और पुत्री अलीना घर के बाहर बैठकर रो रहे थे। सामने रहने वाले हारून ने बच्चों से पूछा तो वे उसे अंदर ले गए। अंदर का सीन देखकर हारून हैरान रह गया। अकरम पत्‍‌नी तबस्सुम (35) की लाश चारपाई पर पड़ी थी। पड़ोसी हारून ने तुरंत तबस्सुम के ससुर प्रॉपर्टी डीलर हबीब को फोन करके बुलाया। पुलिस ने पहुंचकर शव को कब्जे में लिया। घायल अकरम को मेडिकल इमरजेंसी में भर्ती कराया गया।

पहले डंडे से पीटा

पुलिस के मुताबिक, तबस्सुम की पहले डंडे से पिटाई की गई, बाद में दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी गई। पति अकरम की गर्दन पर चाकुओं के निशान थे। प्रारंभिक पूछताछ में अकरम ने पड़ोसी इमरान पर हत्या करने का आरोप लगाया। पुलिस ने इमरान को हिरासत में लिया। पता चला कि इमरान के तबस्सुम से अवैध संबंध थे। इसके बाद पुलिस ने मृतका के चारों बच्चों से अलग-अलग पूछताछ की। 12 वर्षीय बेटे अमन ने पुलिस को सच्चाई बताई। अमन के मुताबिक, सुबह पापा ने मम्मी को डंडे से मारा और फिर गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद पुलिस ने अकरम से दोबारा पूछताछ की तो उसने सच कबूल लिया। अकरम ने बताया कि वह पत्‍‌नी के अवैध संबंधों से तंग आ चुका था। इसलिए हत्या को अंजाम दिया गया। इमरान को पत्‍‌नी की हत्या में सजा दिलाने के लिए उसने झूठा आरोप लगाया था। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया है।

खुद को भी मारा चाकू

बताया यह भी जा रहा है कि अकरम पत्‍‌नी की हत्या करने के बाद अपनी भी हत्या करना चाहता था। अपने को भी खत्म करने के लिए उसने चाकू मारा लेकिन वह घायल हो गया। पुलिस इस बिंदु पर भी पड़ताल कर रही है।

इमरान भी जाएगा जेल

अवैध संबंधों के मामले में इमरान को जेल भेजा जाएगा। पुलिस का मानना है कि इमरान के अवैध संबंध ही हत्या का कारण तबस्सुम के बने है। इसलिए इमरान को भी जेल भेजा जाएगा।

पत्‍‌नी के अवैध संबंध से पति परेशान था, जिसके चलते आरोपी ने हत्या कर दी। पति का उपचार कराया जा रहा है। आरोपी पति के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

दिनेश शुक्ला, सीओ कोतवाली

Posted By: Inextlive