- गरयाकोल निवासी शिवकुमार ने पत्नी को मारपीट कर घर से भगाया

- पहली पत्‍‌नी को भगाकर पति ने रचायी दुसरी शादी

GAGHA: जिले में मंगलवार को वुमंस डे बड़ी ही धूमधाम के साथ सेलिब्रेट किया गया। इस दौरान महिलाओं के कद को बढ़ाने और उसे समाज में दर्जा देने की बात की गई। वहीं अगले ही दिन महिलाओं के साथ हीन भावना रखने वाले पति की करतूत सामने आई है। गगहा थाना क्षेत्र के गरयाकोल निवासी शिवकुमार ने अपनी पत्नी का सिर्फ इसलिए छोड़ दिया क्योंकि उसने बिटिया को जन्म दिया था। हद तो तब हो गई जब शादी के पांच साल बाद उसने अपनी पत्नी को छोड़कर दूसरी शादी भी रचा ली। इस मामले से हताश मामता पूरी तरह से टूट गई और उसने अपने पति के खिलाफ गगहा थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

बच्ची के जन्म संग शुरू हुई अनबन

गगहा थाना क्षेत्र के गरयाकोल निवासी शिव कुमार पुत्र सोती उम्र तीस वर्ष की शादी लगभग पांच साल पहले गोला खोपापार निवासी ममता से शादी की थी। शादी के बाद सबकुछ ठीक चल रहा था। तीन साल बाद ममता ने एक बच्ची को जन्म दिया, इसके कुछ दिन बाद से ही मामता और शिव में अनबन का दौर शुरू हो गया। आए दिन दोनों के बीच कहासुनी होने लगी। मामला इतना बढ़ गया कि पति शिव ने अपनी पत्नी को मारपीट कर घर से भगा दिया। दुधमुही बच्ची को लेकर ममता महिला थाना गोरखपुर पहुंची और यहां अपनी पीड़ा सुनाई। थाना प्रभारी ने शिव कुमार को बुलाकर दोनों पक्षों में समझौता करा दिया।

गगहा थाने में दी तहरीर

दोबारा हो गया विवाद ममता की मानें तो समझौते के बाद कुछ दिनों तक दोनों के बीच रिश्ते ठीक रहे, मगर कुछ दिन बात पति ने फिर उसे मार-पीटकर भगा दिया। ममता अपनी बच्चे को लेकर माइके चली गई। कुछ दिन बाद वह अपने ससुराल पहुंची, तो पति ने उसे फिर भगा दिया। लड़की के पिता ने अपने दमाद से काफी मिन्नत की, लेकिन उसने उनकी भी एक न सुनी। थकहार कर पिता गगहा थाने पहुंचे और शिवकुमार के खिलाफ तहरीर दी। गगहा पुलिस ने थाने पर शिव कुमार को बुलाया और दोनों पक्षों में कई चरण की वार्ता के बाद सुलह करा दी।

घर पहुंचते ही उड़े होश

वही ममता जब दुबारा अपने ससुराल पहुंची तो उसके होश उड़ गए। उसकी गैर मौजूदगी में पति शिवकुमार ने दूसरी शादी कर ली थी। मामता ने बताया कि जब उसने इस बारे में पति से पूछा तो उसने कहा कि अगर यहां रहना है तो रहो, वरना यहां से चली जाओ। गम से टूट चुकी ममता अपनी छह माह की बच्चच् को लेकर पिता के घर पहुंची और सारी कहानी बयां की। इसके बाद 25 जून 2015 को उन्होंने परिवार न्यायालय में शिव कुमार के खिलाफ वाद दाखिल किया। आठ मार्च 2016 को ममता अपनी डेढ़ साल की बेटी को साथ लेकर मुकदमें की पैरवी करने गोरखपुर कचहरी पहुंची। इस दौरान गरयाकोल प्रधान करमजीत यादव भी शिवकुमार के साथ पहुंचा। मामता का आरोप है कि प्रधान ने भरी कचहरी उसका हाथ पकड़कर अपने साथ रहने और खर्चा उठाने के लिए कहा। सहमी ममता हाथ छुड़ा कर घर चली गई। बुधवार की सुबह ममता गगहा थाने पहुंची और अपने पति शिव कुमार के खिलाफ बेवजह मारपीट करने, घर से निकालने, दूसरी शादी करने और मुकदमें की तारीख पर प्रधान द्वारा परेशान करने की तहरीर पुलिस को दी है। इस मामले में जब गरयाकोल प्रधान से फोन पर बात करने की कोशिश की गई, तो बात नहीं हो सकी। गगहा पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Posted By: Inextlive