- आईएएस उमेश सिंह ने राजीव पर अवैध काम करने के लिए दबाव बनाने का लगाया आरोप

- चिनहट कोतवाली और एसएसपी को दी तहरीर, साजिश के तहत दर्ज कराई एफआईआर

LUCKNOW : सूडा डायरेक्टर उमेश सिंह ने पत्नी अनीता की संदिग्ध मौत के मामले में हत्या का केस दर्ज कराने वाले राजीव सिंह पर संगीन आरोप लगाए हैं। आईएएस ने चिनहट कोतवाल और एसएसपी को तहरीर भेजकर पत्नी के चचेरे भाई पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है। पुलिस के अनुसार तहरीर मिली है, जिसकी जांच की जा रही है। आवश्यकता पड़ने पर प्रार्थना पत्र को विवेचना में शामिल किया जाएगा।

अचानक कैंसिल कर दी कांफ्रेस

आईएएस उमेश सिंह ने शनिवार को अपने विकल्प खंड-तीन स्थित आवास पर मीडिया को बुलाया था। हालांकि दोपहर में उन्होंने अपरिहार्य कारण बताकर प्रेस कॉफ्रेंस निरस्त कर दी। इसके बाद तीन पन्ने की तहरीर एसएसपी आवास और चिनहट कोतवाली भिजवाई। तहरीर में उमेश ने घटनाक्रम का जिक्र करते हुए अनीता की मौत को आत्महत्या बताया है।

दरवाजा तोड़ते किसी ने नहीं देखा

सूडा डायरेक्टर का कहना है कि गोली चलने की आवाज सुनकर वह भागकर पत्नी के कमरे में गए थे, जहां दरवाजा भीतर से बंद था। उन्होंने लात मारकर दरवाजे की सिटकनी तोड़ दी थी। हालांकि उस दौरान वहां कोई नहीं था। दरवाजा तोड़ने की आवाज सुनकर बेटा आशुतोष और नौकर तुलसी वहां पहुंच गए। कमरे में अनीता सोफे पर लहूलुहान पड़ी थी।

दबाव नहीं मानने पर ले रहे बदला

उमेश सिंह ने तहरीर में लिखा है कि वह जहां भी तैनात रहे, उनके पास राजीव अपने आदमी भेजते थे और अवैध काम करने का दबाव बनाते थे। अनुचित काम करने से इंकार करने पर राजीव उनसे बदला ले रहे हैं।

संपत्ति जांच की मांग

आईएएस उमेश ने तहरीर में राजीव पर अवैध कब्जा कर अकूत संपत्ति बनाने का आरोप लगाते हुए उनकी संपत्ति की जांच कराने की मांग की है। आरोप है कि अधिवक्ता राजीव की ओर से किया गया काम एक लोक सेवक के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र की श्रेणी में आता है। उमेश ने एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।

अपर मुख्य सचिव से की सुरक्षा की मांग

सूडा डायरेक्टर ने अपनी व परिवार की सुरक्षा पर खतरा बताते हुए अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी से सुरक्षा की मांग की है। आईएएस ने पत्र लिखकर पत्नी के चचेरे भाई को आपराधिक प्रवृत्ति का बताया है। पत्र में लिखा है कि कई साल पहले इलाहाबाद विवि के हॉलैंड छात्रावास में गलत कार्यो में लिप्त होने के कारण राजीव को गोली भी लगी थी। आरोप है कि एडीजी पीएसी वीके सिंह राजीव के सगे बहनोई हैं, जिनका पुलिस पर दबाव है।

Posted By: Inextlive