- ईट से पीट-पीट कर दिया वारदात को अंजाम, आक्रोशित ससुरालीजनों ने की पिटाई

PRAYAGRAJ: साल भर पूर्व सविता (21) की शादी हुई थी। अग्नि को साक्षी मानकर पति ने सात जन्मों तक साथ देने की कसमें खाईं थीं, पर एक साल भी नहीं निभा सका। दहेज की मांग व ताने एवं प्रताड़ना से तंग सविता पिता के घर चली गई। बेटा हुआ तो मायके वालों ने खबर उसके ससुराल को दी। सूचना पर शनिवार को पहुंचा पति विवाद के बाद ससुराल में ही पत्‍‌नी को ईट से पीटकर मौत के घाट उतार दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपित पति को गिरफ्तार कर बॉडी को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। घटना गंगापार के नवाबगंज एरिया की है।

दो माह पूर्व हुआ था बेटा

नवाबगंज के अधियारी पाठक का पुरा निवासी लाला निर्मल ने बेटी सविता उर्फ सीमा की शादी सालभर पूर्व मऊआइमा के घसियारे गांव निवासी लालचंद्र के बेटे बबलू निर्मल से की थी। बताते हैं कि शादी के कुछ माह बाद ही ससुराल वाले सविता को दहेज के लिए प्रताडि़त करने लगे। तंग आकर सविता अपने पिता के घर चली आई। दो माह पूर्व मायके में उसने एक बेटे को जन्म दिया। यह बात मायके वालों ने उसके ससुराल पहुंचाई।

विवाद के बाद उतार दिया मौत के घाट

शनिवार को सविता का पति बबलू ससुराल पहुंचा। उसे देख सविता के परिजन नाराज हो गए। गांव वालों के समझाने पर उसकी आवभगत की। कुछ देर बाद किसी बात को लेकर सविता से उसका विवाद हो गया। बात ससुराल की थी लिहाजा बबलू की एक न चली। रात में बबलू सविता के कमरे में पहुंचा और दरवाजा अंदर से बंद कर पिटाई करने लगा। ईट से सिर पर वार करने से सविता की मौत हो गई। उसकी चीख सुन पिता, भाई एवं मां सहित सभी लोग दौड़ पड़े। काफी प्रयास के बाद जब दरवाजा नहीं खुला तो तोड़ कर सभी अंदर पहुंचे। कमरे में सविता की खून से लथपथ बॉडी पड़ी हुई थी। बबलू कमरे में एक कोने में दुबक कर बैठा हुआ था। यह देख मायके वालों ने उसकी जमकर पिटाई की। इसके बाद सूचना पुलिस को दी गई। पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हाउस भेज कर मां की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर बबलू को गिरफ्तार कर लिया।

पिटाई के बाद युवक की भी मौत

गंगापार के उतरांव सिठौली नहरा गांव निवासी रिंकू (17) की भी मौत हो गई। बताते हैं कि 26 मार्च की शाम गांव के ही राजू सोनकर ने मां और पत्‍‌नी से छेड़खानी का आरोप लगाते हुए उसकी पिटाई कर दी थी। इससे वह जख्मी हो गया था। घर में ही परिजन मरहम पट्टी कर रहे थे। शनिवार रात अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई। घर वाले हॉस्पिटल ले जा रहे थे। रास्ते में उसकी मौत हो गई। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बॉडी को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया।

नवाबगंज एरिया में पति ने महिला की हत्या कर दी। मृतका की मां की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। उतरांव में किशोर की हत्या का आरोप लगाया है। मगर, उसके बदन पर कोई गहरे चोट के निशान नहीं हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

नरेंद्र कुमार सिंह, एसपी गंगापार

Posted By: Inextlive