- शहर के बस अड्डों पर जल्द मिलेगी वाई-फाई की सुविधा

- बस अड्डों पर टॉवर-डिवाइस लगवाने का काम शुरू

- अब मेरठ से ही जा सकेंगे जम्मू-कश्मीर

पारुल सिंघल

मेरठ। आधारभूत ढांचे व सुविधाओं तक के लिए तरस रहे शहर के बस अड्डों को वाई-फाई की सौगात मिलने जा रही है। रेलवे की तर्ज पर रोडवेज बस अड्डों को जल्द ही वाई-फाई से लैस कर दिया जाएगा। विभाग का दावा है कि इससे बसों का इंतजार करने वाली यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी। इसके साथ ही दूसरे कई राज्यों की यात्रा के लिए अब शहर से ही बस सर्विस भी शुरु होने जा रही है।

--------

डिवाइस लगवाने का काम शुरु

यूपी सरकार के बस अड्डों पर वाई-फाई लगाने के फैसले के बाद शहर के भैंसाली और सोहराब बस स्टैंड पर वाई-फाई लगवाने का काम शुरु हो गया है। विभाग की ओर से जगह चिहिंत की जा रही है। जिसके बाद जल्द ही टॉवर और डिवाइस लगवाने का काम शुरु करवा दिया जाएगा।

---------

यह है योजना

शासन स्तर पर पूरे प्रदेश के 122 बस स्टैंड को वाई-फाई से लैस करने के लिए चुना गया है। इसमें पहले चरण में 72 बस अड्डों पर 45 दिनों के अंदर यह सुविधा शुरु करनी है। जबकि शेष 50 बस स्टैंड पर 100 दिनों में यह सुविधा उपलब्ध करवानी होगी।

---------

निर्माण कार्य बन सकता है रोड़ा

शहर के दोनों की बस अड्डों की दशा दयनीय स्थिति में हैं। भैंसाली अड्डे पर निर्माण कार्य के चलते यहां टॉवर लगाने के लिए विभाग को जमीन मुहैया करवाना मुश्किल हो सकता है।

-----------

यूपी सरकार के निर्देश मिलने के बाद हमने शहर के दोनों बस अड्डों पर वाई-फाई लगाने का काम शुरु करवा दिया है। यात्रियों को जल्द ही इसकी सुविधा मुहैया करवा दी जाएगी।

ए.के बनर्जी, आरएम, मेरठ रोडवेज

पहले बस स्टैंड का विकास करने की जरूरत है। जरा की बारिश में सोहराब गेट बस अड्डा तालाब बन जाता है। बसों की हालत बहुत ज्यादा खराब है।

-नितिन

----

वाई-फाई लग रहा है अच्छी बात है लेकिन बस की स्थिति सुधरती तो ज्यादा अच्छा रहता है। खस्ता हाल बसे चल रही है। सीटें तक टूटी हुई हैं।

-अंशुल

----

बस स्टैंड की जर्जर हालत में वाई-फाई लगवा लें लेकिन फायदा क्या है। यहां यात्रियों के लिए ठीक से सुविधाएं नहीं हैं। बस अड्डे टूटे पडे हैं। पहले सरकार इन्हें सुधार लें।

-नीरज कौशिक

Posted By: Inextlive