- व्यापारियों ने मीटिंग कर जताई सहमति, रात 12 से सुबह 6 बजे तक खुलेगी मुंडेरा मंडी

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: एक अप्रैल से मंडेरा मंडी रात 12 से सुबह 6 बजे तक खुलने का निर्णय व्यापारियों ने लिया है। इस निर्णय को इसलिए लिया गया हैं ताकि मंडी में सोशल डिस्टेंस मेंटेन रहे। व्यापार मंडल के अध्यक्ष धनंजय सिंह और मंडी सचिव की मौजूदगी में व्यापारियों ने रात में मंडी खुलने की बात पर पूर्ण सहमति जताई। इस नए नियम को एक अप्रैल से लगू किया जाएगा।

अब मुंडेरा मंडी में नहीं हो सकेगी भीड़

रोजाना खुल रही मंडी में सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाया जा रहा था। मंडी में लोगों की लंबी लाइन लगी रहती थी। इस भीड़ को कम करने के लिए प्रशासन ने व्यापारी व मंडी सचिव के साथ कई बार बैठक की, लेकिन कोई हल नहीं निकल रहा था। जिसके बाद एडमिनिस्ट्रेशन एवं मंडी समितियों उसके बाद निर्णय लिया गया कि क्यों ना कॉमन पब्लिक और खुदरा दुकानदार की एंट्री बंद कर दिया जाय। सिर्फ थोक विक्रेता और लाइसेंस धारी के साथ टिन नंबर वाले सब्जी विक्रेता को एंट्री दिया जाय। इस नियम को भी पुलिस फोर्स लगाकर दो दिनों तक देखा गया, लेकिन बहुत से लोग मंडी परिषद के गेट पर भीड़ लगाकर खड़े हो गये। जिसके बाद फिर एक मीटिंग की गई। इसमें फैसला लिया गया कि सुबह की एंट्री बंद करके रात की एंट्री दी जाय। जिसमें सभी व्यापारियों ने सहमति दी।

व्यापारियों के साथ मीटिंग की गई। जिसमें सभी व्यापारी सहमत हैं कि रात में मंडी को खोला जाय। मंडी सचिव की भी सहमति दी है। ऐसे में माना जा रहा है कि एक अप्रैल से इस नियम को लागू कर दिया जाएगा।

धनन्जय ंिसंह, व्यापार मंडल अध्यक्ष मुंडेरा

Posted By: Inextlive