बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे बोले अगर लोग चाहते हैं तो मैं राजनीति में आ सकता हूं, इन जिलों से मिल रहे चुनाव लड़ने के ऑफर

Updated Date: Thu, 24 Sep 2020 03:28 PM (IST)

बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने के बाद राजनीति में आने के कयासों पर कहा कि अगर उनके गृह जिले के लोग चाहेंगे तो वह राजनीति में आ सकते हैं। उनके पास कई जिलों से लोग चुनाव लड़ने का ऑफर लेकर आ रहे हैं। वहीं उन्होंने कहा राजनीति में उन पर आरोप लगना संभव है क्योंकि उनकी कोई राजनीति पृष्ठभूमि नहीं है।

पटना (एएनआई)। बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय द्वारा अचानक से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने के बाद उनके राजनीति में एंट्री के कयास लगाए जा रहे हैं। यह भी चर्चा है कि वह बिहार में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव भी लड़ने की तैयारी में है। इस संबंध में गुप्तेश्वर पांडे ने बुधवार को कहा कि वह अगर उनके गृह जिले के लोग चाहते हैं तो वह राजनीति में आ सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस समय मेरे पास बड़ी संख्या में बेगूसराय, सीतामढ़ी, शाहपुर और कई अन्य जिलों से लोग आ रहे हैं और मुझे बता रहे हैं कि अगर मुझे राजनीति में प्रवेश करना है तो मुझे उनके जिले से चुनाव लड़ना चाहिए। बक्सर मेरा गृह जिला है जहां मेरा जन्म हुआ। यहीं पर मेरी परवरिश हुई है। यह उनके द्वारा एक निर्णय होगा। अगर वे मुझे चाहते हैं, तो मैं राजनीति में प्रवेश कर सकता हूं।

People are coming to me in large numbers, telling me that if I wish to enter politics then I should contest election from their district. Everyone is very close to me. It'll be a decision by public. If they want me to, then I may enter politics: Gupteshwar Pandey, ex-Bihar DGP https://t.co/1cjdFIgEYb pic.twitter.com/Mnx4v0naKH

— ANI (@ANI) September 24, 2020


मेरे पास कोई राजनीति में कोई गाॅडफादर नहीं है
इस दाैरान उन्होंने यह भी कि राजनीतिक नेताओं से आलोचना अपरिहार्य है क्योंकि मेरे पास कोई राजनीति में कोई गाॅडफादर नहीं है। मेरा परिवार खेती और मवेशियों के पालन-पोषण से जुड़ा है। कुछ लोगों को यह स्वीकार्य नहीं लगता कि वे ये बातें क्यों कह रहे हैं। सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो 'रॉबिनहुड बिहार के' पर प्रतिक्रिया देते हुए गुप्तेश्वर पांडे ने कहा, एक प्रशंसक ने मेरे लिए अपने प्यार का इजहार करने के लिए यह वीडियो बनाया है। मुझे इससे कोई लेना-देना नहीं था, लेकिन हां मुझे है कि वे मुझे देखते हैं।
स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेकर छोड़ दिया डीजीपी पद
गुप्तेश्वर पांडे ने मंगलवार को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के अनुरोध के बाद डीजीपी पद छोड़ दिया। सूत्रों ने कहा कि गुप्तेश्वर पांडे के आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की संभावना है।बता दें बिहार में 243 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव अक्टूबर-नवंबर में होने वाले हैं। वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्त होगा। कोरोना वायरस महामारी की वजह से चुनाव आयोग ने अभी तक बिहार में चुनाव की तारीखों पर अंतिम फैसला नहीं लिया है।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.