-नगर निगम में आज से ड्यूटी ज्वॉइन करेंगे 12 एक्स सेना के अफसर

-अभियान के दौरान विरोध करने वालों पर कार्रवाई करेगी टीम

बरेली: अब अतिक्रमणकारियों की खैर नहीं है क्योंकि शहर को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए रिटायर्ड कर्नल सहित 12 एक्स सेना के अफसर भी अब अभियान के दौरान मौजूद रहेंगे। जो अतिक्रमणकारियों के विरोध करने पर कार्रवाई करेंगे। साथ ही अधिकारियों को सुरक्षा भी करेंगे। आपको बता दें शासन की ओर से रिटायर्ड कर्नल सुधीर भोला को प्रवर्तन अधिकारी बनाया गया है। साथ ही आज यानि मंडे को 12 रिटायर्ड आफिसर्स की भी ज्वॉइनिंग हो जाएगी।

जेसीओ-एनसीओ लेंगे मोर्चा

प्रवर्तन दल में शामिल होने के लिए भूतपूर्व सैनिकों को नगर निगम ने लेटर भेजा गया था। इसमें 190 पूर्व सैन्य आफिसर्स का इंटरव्यू लिया गया था जिसमें से 12 को चुना गया। जिसमें चार जेसीओ (जूनियर कमीशंड आफिसर) और आठ एनसीओ (नान कमीशंड आफिसर) शामिल हैं।

इस तरह चलेगा अभियान

नगर निगम दो चरण में अभियान चलाने की तैयारी में है। अधिकारियों के मुताबिक दिन में सड़क किनारे से अवैध कब्जे हटाएं जाएंगे। जबकि रात में अवैध यूनिपोल हटाए जाएंगे जिससे ट्रैफिक व्यवस्था खराब न हो।

अब फ्लाप नहीं होगा अभियान

विभागीय लोगों का कहना है कि अभी तक अतिक्रमण हटाने के लिए पर्याप्त पुलिस बल नहीं मिलता था। जिससे अभियान टालना पड़ता था, लेकिन अब इस समस्या का समाधान हो जाएगा। क्योंकि ये पूर्व सेना के अधिकारी अभियान के टाइम पर हर समय मौजूद रहेंगे।

कमांडों की वर्दी में होंगी सभी

प्रवर्तन टीम में पूर्व सैन्य आफिसर्स वर्दी में होंगे। इनके लिए कमांडों जैसी ड्रेस तैयार कराई गई है। साथ ही इनके लिए निगम गाड़ी की भी व्यवस्था कराएगा। अभियान चलाने के लिए डीएम को पत्र भेजा गया है। जहां से अनुमति मिलने के बाद अभियान चलाया जाएगा।

चार जेसीओ और 8 एनसीओ की नियुक्ति हुई है। जो 18 को ज्वाइन करेंगे। इसके बाद अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू किया जाएगा।

-कर्नल सुधीर भोला प्रवर्तन अधिकारीे

Posted By: Inextlive