-कई फैमिलीज ने मेड को आने से किया मना, फिर भी दे रहे पगार

-मुश्किल वक्त में कई लोगों ने मेड को दे दी एडवांस पगार

बरेली: कोरोना वायरस संक्रमण फैलने से रोकने के लिए शहर को लॉक डाउन किया गया है। तो वहीं घरों में आने वाली मेड के आने पर भी ब्रेक लग गया। कई घरों में काम करने के लिए मेड भी दूर दराज से आती थी ऐसे लोगों ने मेड को खुद को सेफ रखने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के चलते मना कर दिया है। लेकिन इसके बाद भी मेड का वेतन नहीं रोका। जिन घरों में काम करने के लिए मेड आती थी ऐसे लोगों ने घरों में छुट्टी पर होने के कारण घर के काम में पत्‍‌नी का हाथ बंटाना शुरू कर दिया है। हालांकि ऐसे कई लोग हैं जिनका कहना है कि कोराना से बचाव के लिए यह जरूरी है, इस दौरान मेड परेशान न हों इसलिए उनका वेतन नहीं रोकेंगे और सोशल डिस्टेंसिंग बरकरार रखेंगे।

तीन किलोमीटर दूर से आती मेड

शहर के सनसिटी में रहने वाली प्रियंका अग्रवाल ने बताया कि उनके घर पर बैरियर टू के पास से मेड काम करने के लिए आती थी। मेड का डेली आना जाना था, लेकिन जब से कोरोना वायरस संक्रमण फैलने से रोकने के लिए शहर में जनता कफ्र्यू और लॉक डाउन शुरू हुआ तब से मेड नहीं आई। मेड को फोन पर हमने भी बता दिया कि लॉक डाउन फॉलो करे और घर से बाहर न निकले। मेड को परेशानी न हो इसके लिए उसे एक माह की सेलरी भी एडवांस दे दी है। लॉक डाउन हटते ही मेड को पूरा भुगतान करेंगे क्योंकि सोशल डिस्टिेंसिंग जरूरी है। लेकिन ऐसे में काम करने में प्रॉब्लम जरूर होती है तो पति निखिल अग्रवाल घर के काम हेल्प करते हैं।

बगैर कटौती देंगे पूरी सेलरी

शहर के ट्यूलिप ग्रेस निवासी कमल खंडेलवाल इलेक्ट्रीकल व्यापारी हैं। कमल ने बताया कि उनके यहां पर डेलीपीर से मेड काम करने के लिए पर आती थी। शहर में लॉक डाउन हुआ तभी उसे सेलरी दी। इसके बाद मेड को आने से मना कर दिया। मेड को बता भी दिया कि लॉक डाउन खत्म होने और हालात सामान्य होने के बाद ही वह काम पर वापस आए। यह समय है लोगों की हेल्प और अपने साथ अपनों का ध्यान रखना का। अब ऐसे में घर पर किचिन में पत्नी अलका खंडेलवाल का खुद ही हाथ बंटाता हूं। अच्छा लगता है पत्नी की हेल्प करके।

लॉकडाउन में भी देंगे सेलरी

शहर के आलमगिरी गंज निवासी मंजरी अग्रवाल के घर पर बांसमंडी से काम करने के लिए मेड आती थी। जिस दिन जनता कफ्र्यू लगा था उसके एक दिन पहले ही मेड को सेलरी दी थी। लेकिन जब से लॉक डाउन हुआ तभी से मेड को आने से मना कर दिया है लेकिन उसे बता दिया है कि आपकी सेलरी छुट्टी की भी दी जाएगी। क्योकि यह लॉकडाउन आपकी और हमारी सुरक्षा के लिए किया गया है। लॉक डाउन खत्म होते ही काम पर आना है और सेलरी पूरे माह की दी जाएगी। लेकिन लॉक डाउन होने के कारण घर के काम बढ़ गए है। ऐसे में पति राजेश अग्रवाल काम में हाथ बंटाते हैं। चाहे खाना बनाना हो या फिर घर कोई अन्य काम पूरा सहयोग करते हैं।

Posted By: Inextlive