RANCHI:रांची में ठंड कहर बरपाने लगी है। गुरुवार को अधिकतम तापमान जहां क्म् डिग्री रहा, वहीं बारिश के बाद रात में न्यूनतम तापमान लुढ़क कर 9 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। मौसम वैज्ञानिकों की मानें, तो शुक्रवार को तेज बारिश के साथ ओले भी पड़ने वाले हैं। इससे सिटी का न्यूनतम तापमान गिर कर म् डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। वहीं अधिकतम तापमान क्म् डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। इतना ही नहीं, शुक्रवार को हवा की रफ्तार म् किलोमीटर प्रति घंटे रहने की भी आशंका है। ऐसे में लोगों को ठंड से बचने की जरूरत है। ठंड के बढ़ने से सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को हो रही है।

बारिश ने बढ़ाई सिहरन

इससे पहले गुरुवार को हुई बारिश के साथ ही तेज हवा के कारण लोगों ने सिहरन महसूस की। सुबह में थोड़ी धूप से लोगों को राहत मिली, लेकिन आसमान में बादल छाए रहने से लोगों को ठंड सताती रही। इसके बाद दोपहर में हुई बारिश से सिटी का तापमान गिर गया। इससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

न्यूनतम तापमान पूर्वानुमान

डेट मिनिमम

क्8 दिसंबर 8

क्9 दिसंबर क्0

ख्0 दिसंबर 8

ख्क् दिसंबर क्क्

ख्ख् दिसंबर क्क्

बॉक्स।

गर्म कपड़ों की खरीदारी बढ़ी

ठंड बढ़ते ही गर्म कपड़ों की खरीदारी के लिए दुकानों में भीड़ बढ़ गई है। लोग कहीं रजाई खरीद रहे हैं, तो कहीं कंबल व स्वेटर, जैकेट की भी खरीदारी हो रही है। अचानक बढ़ी ठंड के बाद लोगों ने गर्म कपड़े की खरीदारी शुरू की है। हालांकि कुछ लोगों ने ठंड के दस्तक देते ही खरीदारी कर ली थी। लेकिन बारिश के कारण ठंड काफी बढ़ गई है।

Posted By: Inextlive