- चार दुकानों का टिनशेड उड़ा, चार ने बना रखा था गोदाम

GORAKHPUR : भूकंप की दहशत के बाद ट्यूज्डे मार्निग आए तूफान ने महेवा गल्ला मंडी की आठ दुकानों का टिनशेड उड़ा दिया। इससे व्यापारियों में अफरातफरी मच गई और वे जल्द से जल्द अपना सामान सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने में लग गए। हालांकि मंडी प्रशासन ने जल्द से जल्द दुकानों की मरम्मत कराने का आश्वासन व्यापारियों को दिया। आंधी से प्रभावित हुई आठ दुकानों में से चार ने गोदाम बनाकर माल जमा किया है जिसकी मंडी प्रशासन ने जांच कराने की बात कही है।

लगा फिर होगी अनहोनी

भूकंप के बाद लोगों के भीतर डर इस कदर घर गया है कि वो आंधी को भी भूकंप समझ बैठे। गल्ला मंडी में सुबह-सुबह व्यापारी दुकानें खोलकर पूजापाठ ही कर रहे थे कि अचानक आई आंधी ने टिनशेड उड़ा दिए। व्यापारियों को लगा कि शायद भूकंप का झटका है इसलिए वे डर के मारे बाहर निकल आए। पता चला कि बी क्लास के एक, दो, तीन और चार नंबर की दुकानों के छत के टिनशेड उड़ गया है जबकि चार अन्य कारोबारियों के गोदामों की छत टूट कर उड़ गई। मंडी प्रशासन को जैसे ही इसकी सूचना मिली तो तत्काल मौके पर मंडी के जिम्मेदार अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए।

गल्ला मंडी की चार दुकानों के टिनशेड आंधी में उड़ गए, जिनकी जल्द मरम्मत करा ली जाएगी। कुछ व्यापारियों ने जमीन आवंटित कर दुकान की जगह गोदाम बना रखा है, उसकी जांच कराई जाएगी।

एमसी गंगवार, उप निदेशक, डीडीए मंडी परिषद

Posted By: Inextlive